जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू-कश्मीर भाजपा के प्रभारी तरुण चुग ने कहा है कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को शह देकर मोदी सरकार की विकास योजनाओं में खलल डालने की कोशिश कर रहा है। कठुआ के बोबियां इलाके में सुरंग मिलने के बाद तरूण चुग ने कहा कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में लोगों के लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए खुलकर सामने आने से हताश हो गया है। प्रदेश में तेजी से हालात बदल रहे हैं। लोग केंद्र प्रायोजित योजनाओं का फायदा उठाकर अपने आर्थिक स्तर को बेहतर बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं।

पाकिस्तान व उसकी शह पर काम करने वाले देशविरोधी तत्व नहीं चाहते हैं कि लोगों को भला हो। वीरवार को यहां जारी बयान में तरूण चुग ने कहा है कि जम्मू क्षेत्र में गत वर्ष नवंबर महीने में भी आतंकवादियों की घुसपैठ करवाने के लिए सुरंग का पर्दाफाश हुआ था। छह महीने के अंदर क्षेत्र में तीन सुरंगे खोदी गई हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि पाकिस्तान अगर अपनी साजिशों से बाज नहीं आया तो उसे इसके गंभीर परिणामों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आतंकवाद को शह देकर हालात खराब करने के साथ पाकिस्तान की ओर से सीमांत क्षेत्रों में गोले भी दागे जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 में जम्मू-कश्मीर में हालात में बेहतरी के चलते पाकिस्तान ने सीमा पर गोलाबारी करने की सभी हदें लांघ दी थी। इसके साथ उसकी ओर से आतंकवादियों की घुसपैठ करवाने के लिए पूरा जोर लगाया गया। सेना, सुरक्षाबलों ने बुलंद हौंसले का परिचय देते हुए उसकी ऐसी सभी कोशिशें को नाकाम कर दिया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021