Move to Jagran APP

Jammu Kashmir : पुछ में तैनात तमिलनाडु के सैन्य जवान की दुर्घटनावश गोली चलने से मौत, जांच के आदेश जारी

Army Jawan Mysterious Death पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 27 वर्षीय ईश्वरन आर 37 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात था। उसके तैनात जवानों ने बताया कि सुबह उन्होंने गोली चलने की आवाज सुनी जिसकी के बाद सभी ईश्वरन के कैंप की ओर भागे।

By rahul sharmaEdited By: Rahul SharmaPublished: Wed, 09 Nov 2022 02:18 PM (IST)Updated: Wed, 09 Nov 2022 02:18 PM (IST)
Jammu Kashmir : पुछ में तैनात तमिलनाडु के सैन्य जवान की दुर्घटनावश गोली चलने से मौत, जांच के आदेश जारी
सेना से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने भी कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरू कर दी है।

जम्मू, जेएनएन : जिला पुंछ में नियंत्रण रेखा से सटे मनकोट सेक्टर में तैनात एक जवान की आज दुर्घटनावश गोली चलने से मौत हो गई। मृत जवान की पहचान ईश्वरन आर निवासी गुडलुर तमिलनाडु का रहने वाला था। सेना ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं पुलिस ने भी इस संबंध में मामला दर्ज कर अपने तौर पर जांच शुरू कर दी है। जवान के शव का पोस्टमार्टम कर पुलिस ने बटालियन को सौंप दिया है।

loksabha election banner

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 27 वर्षीय ईश्वरन आर 37 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात था। उसके तैनात जवानों ने बताया कि सुबह उन्होंने गोली चलने की आवाज सुनी जिसकी के बाद सभी ईश्वरन के कैंप की ओर भागे। जब जवान वहां पहुंचे तो उन्होंने ईश्वरन को खून से लथपथ जमीन पर गिरा पाया। उसे तुरंत उठाया और उपजिला अस्पताल मेंढर ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया।

पुलिस ने कहा कि प्राथमिक पूछताछ में जवानों ने बताया कि ईश्वरन के पास उनकी सर्विस राइफल उसके पास ही पड़ी थी। इससे लगता है कि ईश्वरन की अपनी ही सर्विस राइफल से गलती से गोली चली थी जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। मेंढर उपजिला अस्पताल में पोस्टमार्टम करने के बाद शव सेना को सौंप दिया गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। जांच टीम बहुत जल्द बटालियन जाकर इस मामले में अपनी जांच शुरू करेगी। वहीं सेना से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने भी कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरू कर दी है। 

लश्कर ए तैयबा का एक आतंकी पकड़ा : दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोर में लश्कर ए तैयबा का एक आतंकी पकड़ा गया। उसके पास हथियार व अन्य आपत्तिजनक साजो सामान भी मिला है।पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आज एक विशेष सूचना के आधार पर लाडू पांपोर के बाहरी हिस्से में एक जगह विशेष पर नाका लगाया था। नाके पर तैनात जवानों ने वहां से गुजरने वाले तत्वों की निगरानी शुरु कर दी। इसी दौरान उन्हें एक युवक की गतिविधियां कुछ संदिग्ध लगी और जवानों ने बड़ी ही होशियारी के साथ उसे बचाव का कोई मौका दिए बगैर पकड़ लिया।

उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से एक ग्रेनेड व अन्य आपत्तिजनक सामान मिला। उसे उसी समय निकटवर्ती पुलिस स्टेशन ले जाया गया।पकड़े गए आतंकी की पहचान आबिद अहमद शेख के रूप में हुई है। वह श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र सतपोखरेन खिरयु का रहने वाला है। पूछताछ में पता चला है कि वह लश्कर ए तैयबा के लिए काम करता है और अपने हैंडलर के कहने पर सुरक्षाबलों की एक नाका पार्टी पर हमला करने के लिए उचित मौके की तलाश में था। उससे पूछताछ जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.