जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू नगर निगम की सोशल जस्टिस कमेटी शहर के हर वार्ड में 25 सिलाई मशीनें बांटेगी। 40 साल से कम उम्र की विधवाओं को यह सिलाई मशीनें दी जाएंगी। इसके लिए संबंधित कॉरपोरेटर के माध्यम से आवेदन करना होगा। कॉरपोरेटर की सिफारिश पर सिलाई मशीनें औपचारिकताएं पूरी करने के बाद दी जाएंगी। इसके लिए फार्म कॉरपोरेटरों को उपलब्ध करवा दिए गए हैं।

कमेटी के चेयरमैन जीत कुमार अंगराल ने कॉरपोरेटरों से अपील की है कि वे अपने-अपने वार्ड से 25 विधवा महिलाओं की सूची उपलब्ध करवाएं। उनका कहना है कि पारदर्शिता रखते हुए इन सिलाई मशीनों को वितरित किया जाएगा। योग्य, जरूरतमंद महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में निगम की सोशल जस्टिस कमेटी ने यह फैसला लिया है। कमेटी के इस प्रस्ताव को नगर निगम की जनरल हाउस की 17 जुलाई को हुई बैठक में मंजूरी दी गई थी। अंगराल ने कहा कि मशीनें मंगवा ली गई हैं। जल्द ही इनका वितरण शुरू कर दिया जाएगा। चहेतों को बांट दी थीं मशीनें

गौरतलब है कि वर्ष 2005 से 2010 तक रहे कॉरपोरेटरों के समय भी मशीनें वितरित की गई थीं। कुछ कॉरपोरेटरों पर चहेतों को खुश करने के आरोप भी लगे थे और मामला विजिलेंस तक भी पहुंचा था। इतना ही नहीं सोशल जस्टिस कमेटी तब गरीब बच्चों के लिए स्टेशनरी भी वितरित करती थी। इस बार कमेटी का यह पहला निर्णय है जिसे मूर्त रूप दिया जा रहा है। इसे लेकर कॉरपोरेटरों में भी उत्साह है। मंगलवार को चेयरमैन की अध्यक्षता में हुई कमेटी की बैठक में मशीनें खरीदने के बाद वितरित करने के फैसले को अमलीजामा पहनाने का निर्णय लिया गया। बैठक में कॉरपोरेटर रितु चौधरी, तृप्ता देवी, रमा, अजय गुप्ता, कुलदीप सिंह, सुभाष शर्मा मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप