जागरण संवाददाता, जम्मू : डोडा जिले की शील्ड ताइक्वांडो अकादमी द्वारा कलर बेल्ट टेस्ट का आयोजन किया गया। इसमें सफल रहने वाले खिलाड़ियों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

डोडा जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन की ओर से जम्मू कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित बेल्ट ग्रेडिग टेस्ट में युवा, सेवा एवं खेल विभाग के जिला खेल अधिकारी जफर हैदर शेख मुख्य अतिथि थे। उन्होंने खिलाड़ियों को सर्टिफिकेट भेंट करते हुए उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना की। जम्मू कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन के अध्यक्ष देवकी नंदन पंगोत्रा ने वर्चुअल के माध्यम से सभी प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए मुबारकबाद दी। डोडा जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन के सचिव बुरहान उद दीन वानी ने भी अपने संबोधन में सभी सफल प्रतिभागियों को मुबारकबाद देते हुए मास्टर अतुल पंगोत्रा का आभार जताया।

ताइक्वांडो बेल्ट ग्रेडिग टेस्ट में कायनात फिरोज भट्ट, मोहम्मद आजिम जरगर, जिकरा फातिमा, खादिजा तुल काबरा, आर्सलन जावेद काजी, व्योमिका शर्मा, आराध्य शर्मा, बुरहान अहमद, मोहम्मद उमर शान, रूतबा माजिद, रूशिका ताहिर, रुखसाना ताहिर, सुमेरा कौसर, अब्बास अली, जोहा कोनेन, अम्मार बीन इरफान, अहमद तहान, ताहिर मुश्ताक जरगर, यामीन जमील भट्ट और सम्राट सिंह सफल रहे।

गौरतलब है कि कोरोना काल में जम्मू कश्मीर में ताइक्वांडो और वुशु एसोसिएशन की ओर से वर्चुअल ऑनलाइन ताइक्वांडो और वुशु प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रदेश के खिलाड़ियों ने काफी तादाद में इसमें भाग लेकर अपने जौहर दिखाए। जम्मू कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन के अध्यक्ष देवकी नंदन का कहना है कि कोरोना काल के दौरान प्रदेश के खिलाड़ियों को किसी भी प्रतियोगिताओं में भाग लेने का मौका नहीं मिल रहा था, यही वजह थी कि अतुल इंटरनेशनल ताइक्वांडो की ओर से अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इसमें देशभर के 60 देशों से 450 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया था। इसके अलावा युवा, सेवा एवं खेल विभाग के बैनर तले प्रदेश के खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल स्कूल स्पो‌र्ट्स फेडरेशन द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में भी भाग लेकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप