Move to Jagran APP

स्वच्छता के सिपाहियों के सम्मान से आएगा बदलाव

जागरण संवाददाता, जम्मू : दैनिक जागरण ने स्वच्छता के सिपाही मुहिम को आगे बढ़ाते हुए शुक्रव

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 02:23 AM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 02:23 AM (IST)
स्वच्छता के सिपाहियों के सम्मान से आएगा बदलाव
स्वच्छता के सिपाहियों के सम्मान से आएगा बदलाव

जागरण संवाददाता, जम्मू : दैनिक जागरण ने स्वच्छता के सिपाही मुहिम को आगे बढ़ाते हुए शुक्रवार को शहर के वार्ड नंबर 55 में सफाई कर्मियों को सम्मानित किया। मुख्य अतिथि पूर्व कॉरपोरेटर एवं वरिष्ठ भाजपा नेता बलवंत ¨सह चिब ने निकाय चुनाव के लिए वार्ड प्रत्याशी दलबीर ¨सह के साथ इन स्वच्छता के सिपाहियों को सम्मानित किया। जागरण के प्रयासों की सराहना करते हुए मुख्य अतिथि समेत अन्य वक्ताओं ने सफाई कर्मियों के लिए इसे एक सराहनीय प्रयास बताया। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों को बहुत कम ऐसे मौके मिलते हैं, जहां उन्हें इस तरह सम्मान देते हुए पुरस्कृत किया जाए। दैनिक जागरण की इस मुहिम से समाज में बदलाव आएगा। लोगों को भी जागरूक होना होगा। तभी स्वच्छता अभियान सार्थक हो पाएंगे। साफ-सफाई समय की जरूरत भी बन गई है। ओजोन में बढ़ते प्रदूषण से पहले ही विश्व पर ¨चता के बादल छा रहे हैं। ऐसे में स्वच्छता अभियान मील का पत्थर साबित हो सकता है। हर किसी को इसमें अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। कम से कम अपने आसपास साफ-सफाई जरूर रखनी चाहिए। मुख्य अतिथि ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को सफलता मिलने का काफी श्रेय दैनिक जागरण को भी जाता है। इस समाचार पत्र ने अपने स्तर पर काफी काम किया और आज भी इस दिशा में कारगर कदम जारी है। जागरण इसके लिए बधाई की पात्र है।

loksabha election banner

----------

जागरण की बेहतरीन पहल

स्वच्छता के सिपाही नाम देकर दैनिक जागरण ने सफाई कर्मियों को सराहनीय सम्मान दिया है। यही कर्मी हैं जिनकी बदौलत हमारे मुहल्ले साफ-सुथरे बनते हैं। मुहल्ला साफ होगा तो समाज साफ होगा। लिहाजा हरेक सफाई कर्मी सराहना का पात्र है। उनकी सेवाएं हमेशा याद रखी जाएंगी। जागरण के कारण इनका मनोबल बढ़ा है। सुबह से काम शुरू कर यह शहर को साफ बनाने में लगे रहते हैं। इनकी सेवाएं पर्यावरण संरक्षण की दिशा में भी प्रभावी हैं

-बलवंत ¨सह चिब, पूर्व कॉरपोरेटर, भाजपा मुझे खुशी है कि प्रत्याशी घोषित होते ही सफाई कर्मियों को सम्मानित करने का मौका मिला। दैनिक जागरण और पार्टी का आभार। कोशिश की जाएगी कि निगम में जीत कर जाने पर सफाई कर्मियों की समस्याओं को हल करवाया जाए। शहर की साफ-सुथरी छवि बनाने की दिशा में काम करने की जरूरत है। निगम में रहकर मंदिरों के शहर को खूबसूरत बनाया जाएगा। लोग थोड़ा सहयोग करें। अच्छी कॉरपोरेशन बननी चाहिए।

-दलबीर ¨सह, कॉरपोरेटर पद के लिए प्रत्याशी

----------

याद रखेंगे सम्मान

सम्मानित होने वाले वार्ड 55 के सफाई कर्मियों ने कहा कि स्वच्छता के सिपाही नाम देकर दैनिक जागरण ने हमारा मान बढ़ाया है। बहुत कम बार हमारी ओर ध्यान दिया जाता रहा। अब अच्छा लग रहा है कि हमारी वजह से बदलाव हुआ और इसकी तस्दीक दैनिक जागरण के माध्यम से लोग करने लगे। सम्मानित होने वाले इंचार्ज सुपरवाइजर अनिल मट्ट, योग राज, प्रशांत, राजा, सोनू, निशा, सोनी, वीरा, सन्नी व ब्राइट ने कहा कि इस सम्मान को हम ताउम्र याद रखेंगे। अपने काम को पूरी तन्मयता और इमानदारी से करते हुए और बेहतर कार्य करने की कोशिश करेंगे। हमारी कुछ दिक्कतें हैं। इन्हें भी हल करवाया जाना चाहिए। वेतन बढ़ाने के अलावा अलग कॉलोनी विकसित करने की मांग काफी समय से चल रही है। इसे सरकार पूरा करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.