Move to Jagran APP

Lakhanpur Fake Entry Passes: लखनपुर फर्जी एंट्री पास बनाने के मामले में इंस्पेक्टर निलंबित, डीएसपी के खिलाफ जांच के आदेश

इस फर्जीबाड़े का पता लगाने के लिए पुलिस ने स्वयं गुप्त अभियान चलाया था। उन्हें इस बात का पता चला कि लखनपुर टोल पर तैनात पुलिस के कुछ अधिकारी व जवान दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों को फर्जी एंट्री पास मुहैया कर उनसे रूपये एंठ रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 03:12 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 03:26 PM (IST)
Lakhanpur Fake Entry Passes: लखनपुर फर्जी एंट्री पास बनाने के मामले में इंस्पेक्टर निलंबित, डीएसपी के खिलाफ जांच के आदेश
एसएसपी कठुआ शेलेंद्र मिश्रा के आदेश पर ही इस टीम का गठन किया गया था।

कठुआ, जेएनएन: केंद्र शासित जम्मू-कश्मी के प्रवेश द्वार लखनपुर में फर्जी एंट्री पास बनाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने अपने ही विभाग के एक एएसआई और एसपीओ को दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों को रूपये लेकर फर्जी एंट्री पास प्रदान करने के मामले में पकड़ा है। यही नहीं इस मामले के उजागर होने पर एसएसपी कठुआ ने इंचार्ज इंस्पेक्टर को निलंबित करने के साथ डीएसपी के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं। रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

इस फर्जीबाड़े का पता लगाने के लिए पुलिस ने स्वयं गुप्त अभियान चलाया था। दरअसल, विश्वसनीय सूत्रों से उन्हें इस बात का पता चला कि लखनपुर टोल पर तैनात पुलिस के कुछ अधिकारी व जवान दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों को फर्जी एंट्री पास मुहैया कर उनसे रूपये एंठ रहे हैं। इसका पता लगाने के लिए विशेष टीम बनाई गई। टीम में शामिल जवानों ने खुद को यात्री बताते हुए कई नाकों को पार किया।इस टीम को नेतृत्व संब इंस्पेक्टर कर रहा था। गत मंगलवार को विभिन्न नाकों को पार कर जब टीम लखनपुर टोल पर पहुंची तो वहां तैनात एसपीओ ने उनसे कहा कि वह उन्हें बिना कतार में खड़े एंट्री पास मुहैया करा देगा जिसके बाद उन्हें किसी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा, परंतु इसके लिए उन्हें कुछ रूपये खर्च करने होंगे।

एसएसपी कठुआ शेलेंद्र मिश्रा के आदेश पर ही इस टीम का गठन किया गया था। जैसे ही एसपीओ ने फर्जी एंट्री पास उन लोगों के हाथों में दिया, सब इंस्पेक्टर ने उसे गिरफ्तार कर दिया। पूछताछ के बाद उसी नाके पर तैनात एक अन्य एसएसआई की संलिप्तता भी इस फर्जीबाड़े में जाहिर हुई और उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया। एसएसपी शेलेंद्र मिश्रा ने बताया कि पूरे नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है। फिलहाल इंचार्ज इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है जबकि डीएसपी के खिलाफ भी जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

एएसआई और एसपीओ के खिलाफ लखनपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है।उनके पास से और भी फर्जी प्रवेश पत्र बरामद किए हैं। एसएसपी शेलेंद्र मिश्रा ने कहा कि कोरोना काल के बीच कठुआ पुलिस पिछले सात से आठ महीनों से यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रख एसओपी को सफलतापूर्वक लागू करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। विभाग में कुछ ऐसे तत्व अपनी जेबें भरने के लिए उनकी मेहनत को तो बर्बाद कर ही रहे हैं, दूसरों को भी खतरे में डाल रहे हैं, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।"

उन्होंने लोगों से भी अपील की कि वे लखनपुर में एसओपी का पालन करते हुए ही प्रवेश करें। किसी पुलिस जवान या अधिकारी को रूपये न दें। इस प्रक्रिया में बीस मिनट से भी कम का समय लगता है। यह व्यवस्था उनकी भलाई के लिए ही की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.