Move to Jagran APP

Jammu: पिता के थाने में झपटमारी के आरोप में पुत्र हुआ गिरफ्तार, 20 लाख से अधिक नकदी लूटी थी

शहर के बड़े व्यापारियों से कैश एकत्रित कर उसे बैंक में जमा करवाने वाली कंपनी सीएमएस के प्रबंधक दीपक मख्याल ने बीते सोमवार को बख्शी नगर पुलिस थाने में उनकी कंपनी के कर्मचारी से अज्ञात व्यक्ति द्वारा 20 लाख रुपये से अधिक की नकदी छीनने की शिकायत दर्ज करवाई थी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 11:52 AM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 11:52 AM (IST)
Jammu: पिता के थाने में झपटमारी के आरोप में पुत्र हुआ गिरफ्तार, 20 लाख से अधिक नकदी लूटी थी
झपटमारों को पकड़ने के लिए एसएचओ मंजीत सिंह की देखरेख में विशेष जांच टीम का गठन किया गया था।

जम्मू, जागरण संवाददाता: बख्शी पुलिस ने करीब बीस लाख रुपये की झपटमारी के एक मामले को हल करने का दावा किया हैं। झपटमारी के इस मामले के मुख्य आरोपित के पिता बख्शी नगर पुलिस थाने में सब इंस्पेक्टर हैं। आरोपित नीरज मन्हास निवासी नागबनी और ऋषभ कुमार निवासी तोफ शेरखनिया से पुलिस ने झपटे गए 20,12,030 लाख रुपये में से 13 लाख रूपये उसी समय बरामद कर लिए जबकि बाकी के सात लाख रूपये उन्होंने आज उसके बैंक खाते से निकाले।

loksabha election banner

एसपी सिटी नार्थ पीडी नित्या ने बताया कि शहर के बड़े व्यापारियों से उनकी दिनभर की कैश एकत्रित कर उसे बैंक में जमा करवाने वाली कंपनी सीएमएस के प्रबंधक दीपक मख्याल ने बीते सोमवार को बख्शी नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई कि उनकी कंपनी के कर्मचारी नीरज मन्हास से अज्ञात व्यक्ति ने 20 लाख रुपये से अधिक की नकदी से भरे बैग को छीन लिया हैं। वारदात के समय नीरज बैंक में रुपये जमा करवाने के लिए जा रहा था। जैसे ही वह राजपूरा चुंग्गी में पहुंचा तो उसके पीछे से मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति आया और उससे रुपये से भरा बैग छीन कर फरार हो गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएचओ बख्शी नगर मंजीत सिंह की देखरेख में विशेष जांच टीम का गठन किया गया। पुलिस ने घटना स्थल पर जा कर देखा तो वहां सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था। कैमरा में पूरी घटना कैद हो गई थी। कैमरे में जिस मोटरसाइकिल पर झपटमार सवार था का नंबर जेके21-6950 भी आ गया। पुलिस कर्मियों ने जब आरटीओ कार्यालय के रिकार्ड को खंगाला तो पुलिस नकदी झपटने वाले युवक ऋषभ तक पहुंच गई। ऋषभ से जब गहनता से पूछताछ की गई तो उसने यह कबूल लिया कि झपटमारी की वारदात को उसने कंपनी के कर्मचारी नीरज मन्हास के साथ मिलकर अंजाम दिया था।

ऋषभ ने बताया कि उसे इस बात का पता था कि राजपूरा चुंग्गी के किस हिस्से में सीसीटीवी कैमरा लगा हैं। नीरज ने खुद को पीडित बताने के लिए इस वारदात को उसी स्थान पर अंजाम दिया यहां कैमरा लगा था। इसके बाद पुलिस ने नीरज के घर पर दबिश देकर उसके पास से 13 लाख रुपये की नकदी को बरामद कर लिया। सात लाख रुपयों को उसने अपने बैंक खाते में जमा करवाया हैं, उसे भी पुलिस ने आज हासिल कर लिया।।

जुए की लत को पूरा करने के लिए रची थी साजिश: एसपी पीडी नित्या ने बताया कि झपटमारी के इस मामले का मुख्य आरोपित नीरज मन्हास को जुआ खेलने की लत लग गई थी। हाल ही में उसने जुए में पैसे भी हरे थे। जुए की आदत से मजबूर नीरज ने आसानी से लाखों रुपयों को हासिल करने के लिए अपने दोस्त ऋषभ के साथ मिलकर अपनी की कंपनी के रुपयों को लूटने की साजिश बनाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.