Move to Jagran APP

जियोलॉजी विभाग के एचओडी के खिलाफ अनशन पर बैठे प्रोफेसर

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू यूनिवर्सिटी के इतिहास में पहली बार प्रोफेसर अपनी मांग को लेकर अनशन पर

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 08:46 AM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 08:46 AM (IST)
जियोलॉजी विभाग के एचओडी के खिलाफ अनशन पर बैठे प्रोफेसर
जियोलॉजी विभाग के एचओडी के खिलाफ अनशन पर बैठे प्रोफेसर

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू यूनिवर्सिटी के इतिहास में पहली बार प्रोफेसर अपनी मांग को लेकर अनशन पर बैठे हैं। जम्मू यूनिवर्सिटी के जियोलॉजी विभाग के प्रोफेसरों ने अपने ही विभाग के एचओडी प्रो. अवतार सिंह जसरोटिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और एचओडी को हटाने की मांग को लेकर उन्होंने अनशन शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

मंगलवार सुबह जियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर जीएम भट्ट, प्रो. एसके पंडिता व प्रो. युद्धवीर सिंह अनशन पर बैठ गए। उनके साथ विभाग के विद्यार्थी भी शामिल थे जो एचओडी अवतार सिंह जसरोटिया को हटाने की मांग कर रहे थे। प्रोफेसर जीएम भट्ट का कहना था कि एचओडी हर काम में अड़ंगा लगा रहे हैं। वे तानाशाही रवैया अपनाते हैं। प्रो. भट्ट का कहना था कि जियोलॉजी विभाग का म्यूजियम भी था जिसमें बहुत पुराने हाथी के अवशेष व कई बेशकीमती वस्तुएं भी वहां रखी हैं। एचओडी ने म्यूजियम के केयर टेकर को विभाग को किसी दूसरे काम में लगा दिया और म्यूजियम बंद कर दिया। म्यूजियम बंद होने से अंदर सामान भी खराब हो रहा है। वहीं, भट्ट का आरोप था कि एचओडी रूटीन के काम भी नहीं करने दे रहे जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। उधर प्रोफेसरों के अनशन पर बैठने के बाद जम्मू यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार और डीन भी उनके पास पहुंचे लेकिन प्रोफेसर उनकी बात को सुनने को तैयार नहीं हुए। उनका कहना था कि जब तक एचओडी को हटाया नहीं जाता, वे अनशन समाप्त नहीं करेंगे। इसके बाद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. मनोज धर भी प्रोफेसरों को मनाने पहुंचे। वीसी ने इस मामले में सात दिन का समय मांगा लेकिन प्रोफेसरों का कहना था कि एचओडी को हटाने के निर्देश अभी जारी किए जाएंगे। देर रात तक वीसी व प्रोफेसरों के बीच धरनास्थल पर बातचीत रही लेकिन कोई हल नहीं निकला। वहीं वीसी का कहना था कि इस मामले की जांच की जाएगी। विभाग की बेहतरी के लिए जो भी होगा, किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.