जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू-पुंछ संसदीय क्षेत्र की मतगणना को लेकर जम्मू में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। जम्मू-पुंछ संसदीय क्षेत्र की मतगणना के लिए एमएएम कालेज और पालीटेक्निक कालेज में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं और इन दोनों जगहों पर जम्मू कश्मीर पुलिस के अलावा अर्ध सैनिक बलों की टुकड़ियों को तैनात किया गया है।

मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होने थी लेकिन नौ बजे तक जम्मू में मतगणना शुरू नहीं हो सकी थी। इससे पहले ही पुलिस ने बिक्रम चौक-सतवारी मार्ग पर यातायात बंद करवा दिया। बिक्रम चौक से सतवारी की ओर से जाने वाले वाहनों को बिक्रम चौक-गांधी नगर फ्लाई ओवर से निकाला जा रहा है जबकि फ्लाईओवर के नीचे पालीटेक्निक कालेज तक पुलिस ने तीन जगहों पर नाके पर लगा रखे हैं। इस ओर मात्र उन्हीं लोगों को ही जाने की अनुमति है जिनके पास मतगणना केंद्र जाने के लिए पास बने हैं।

इन लोगों में मतगणना में लगे कर्मियों के अलावा मीडिया व राजनीतिक पार्टियों के कुछ कार्यकर्ता शामिल हैं। वीरवार सुबह जम्मू में हल्की बूंदाबांदी के साथ मौसम भी सुहावना हो चुका है जबकि लोगों में भी नतीजों को लेकर उत्साह है। उधर कश्मीर में हुए वोटिंग के लिए कश्मीर पंडितों के जम्मू में पड़े मतों की गणना के लिए साइंस कालेज में बने मतणना केंद्र में भी सुरक्षा कड़ी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस