Move to Jagran APP

SMC: श्रीनगर मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, डिप्टी मेयर इमरान ने दिया इस्तीफा

हस्तक्षार करने वाले पार्षदों की संख्या श्रीनगर नगर निगम के कुल निर्वाचित संख्या के 50 प्रतिशत से भी ज्यादा है। सभी ने मंगलवार 24 दिसंबर को प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 11:30 AM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 12:26 PM (IST)
SMC: श्रीनगर मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, डिप्टी मेयर इमरान ने दिया इस्तीफा
SMC: श्रीनगर मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, डिप्टी मेयर इमरान ने दिया इस्तीफा

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। श्रीनगर नगर निगम के डिप्टी मेयर शेख इमरान के बाद मेयर जुनैद अजीम मट्टू के खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव पेश हो गया। यह अविश्वास प्रस्ताव 40 पार्षदों ने पेश किया है। हालांकि नगर निगम के मेयर शेख जुनैद अजीम मट्टू ने 50 पार्षदों के समर्थन का दावा करते हुए फ्लोर टेस्ट का इंतजार करने की बात कही। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ जिन पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए हैं, उनमें 12 मेरे साथ ही हैं। उनके हस्ताक्षर फर्जी हैं। इस बीच, डिप्टी मेयर शेख इमरान ने बहुमत साबित करने के बजाय अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

loksabha election banner

श्रीनगर नगर निगमायुक्त खुर्शीद अहमद सनेई को 40 पार्षदों ने मेयर पर अविश्वास जताते हुए जो पत्र सौंपा है, उसमें लिखा है कि श्रीनगर नगर निगम के हम सभी पार्षद मेयर जुनैद मट्टू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला लेते हैं। नीचे हस्तक्षार करने वाले पार्षदों की संख्या श्रीनगर नगर निगम के कुल निर्वाचित संख्या के 50 प्रतिशत से भी ज्यादा है। सभी ने मंगलवार 24 दिसंबर को प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके साथ ही पत्र में पार्षदों ने नगर निगम की जनरल हाउस मीटिंग बुलाने का आग्रह किया है, ताकि प्रस्ताव पर मतदान करवाया जा सके और मेयर को हटाया जा सके।

शुक्रवार को होगा फ्लोर टेस्ट : आयुक्त

श्रीनगर नगर निगम के आयुक्त खुर्शीद अहमद सनेई ने कहा कि मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव मिला है। इस पर 40 पार्षदों के हस्ताक्षर हैं। दो दिन बाद शुक्रवार होने वाली जनरल हाउस मीटिंग में वोटिंग होगी। उन्होंने कहा कि सोमवार को डिप्टी मेयर शेख इमरान के खिलाफ भी 47 पार्षदों ने अविश्वास मत का प्रस्ताव दिया है। दोनों प्रस्तावों का नियमानुसार आंकलन कर कार्रवाई होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज डिप्टी मेयर शेख इमरान ने इस्तीफा भेजा है। उन्होंने गत शाम ही इस पर हस्ताक्षर किए हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि डिप्टी मेयर के खिलाफ लाए अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग की जरूरत हो।

ये माने जा रहे कारण : जानकारों के मुताबिक, पांच अगस्त के बाद पीपुल्स कांफ्रेंस ने जिस तरह नेकां व पीडीपी का साथ दिया, उससे भाजपा नेतृत्व सज्जाद गनी लोन से नाराज है। इसके अलावा मेयर और डिप्टी मेयर पांच माह से निगम की गतिविधियों से दूर हैं, जिसका लाभ भाजपा ने उठाया। प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सुनील शर्मा ने श्रीनगर में मेयर व डिप्टी मेयर के खिलाफ व्यूह रचना की।

फ्लोर टेस्ट का करें इंतजार : मट्टू : मेयर शेख जुनैद अजीम मट्टू ने 50 पार्षदों के समर्थन का दावा करते हुए कहा कि फ्लोर टेस्ट होने दीजिए। मेरे खिलाफ जिन पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए हैं, उनमें 12 मेरे साथ ही हैं। उनके हस्ताक्षर जाली है। मैं बहुमत साबित करने में समर्थ हूं।

फर्जी हैं हमारे हस्ताक्षर : पार्षद आकिब अहमद रेंजू नामक एक पार्षद ने कहा कि मैं तो हैरान हो गया जब मुङो पता चला कि मेयर के खिलाफ लाए अविश्वास प्रस्ताव पर मेरे हस्ताक्षर हैं। रेंजू के बाद 11 और पार्षदों ने भी यही बात कही है। उन्होंने कहा कि हमने श्रीनगर नगर निगम सचिव को पत्र लिखकर जानकारी दे दी है। हमने अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने से इन्कार किया है। ओमान मकबूल शेरा, नीलोफर खान, गुलाम नबी सोफी, राबिया रहमान, शफात जहूर हुसैन राथर, शहजाद अहमद बट, शाहीना बट, फारुक अहमद ने कहा कि हमने भी हस्ताक्षर नहीं किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.