Move to Jagran APP

Srinagar Leh Road Closed : जोजि ला पास में ताजा हिमपात के बाद श्रीनगर-लेह राजमार्ग बंद

Srinagar Leh National Highway ट्रैफिक विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जोजि ला दर्रे पर रात से हो रही हल्की बर्फबारी के कारण सड़क पर फिसलन हो गई है। यह फिसलन वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है।

By rahul sharmaEdited By: Rahul SharmaPublished: Tue, 01 Nov 2022 11:38 AM (IST)Updated: Tue, 01 Nov 2022 11:50 AM (IST)
Srinagar Leh Road Closed : जोजि ला पास में ताजा हिमपात के बाद श्रीनगर-लेह राजमार्ग बंद
फिसलन को कम करने का प्रयास किया जा रहा है। (File Photo)

श्रीनगर, जेएनएन : श्रीनगर-लेह मार्ग मंगलवार को जोजि ला दर्रे पर ताजा बर्फबारी के बाद वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया। वहीं जम्मू श्रीनगर हाईवे व मुगल रोड पर वाहनों की आवाजाही फिलहाल जारी है। ट्रैफिक विभाग का कहना है कि वे मौसम पर नजर रखे हुए हैं। मुगल रोड पर बर्फबारी नहीं हुई जबकि जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर भी फिलहाल बारिश होने की संभवना नहीं है। अगर मौसम खराब होता है तो वे यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रख हाईवे को बंद करेंगे।

loksabha election banner

ट्रैफिक विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जोजि ला दर्रे पर रात से हो रही हल्की बर्फबारी के कारण सड़क पर फिसलन हो गई है। यह फिसलन वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है। ऐसे में उन्होंने यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फिलहाल श्रीनगर-लेह राजमार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया है। फिसलन को कम करने का प्रयास किया जा रहा है। जैसे ही मार्ग वाहनों की आवाजाही के लायक हो जाएगा, गाड़ियों को आने-जाने की अनुमति दे दी जाएगी।

वहीं जम्मू और कश्मीर पुलिस ट्रैफिक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी श्रीनगर-लेह हाईवे बंद होने की पुष्टि करते हुए यात्रियों को कंट्रोल से अगली जानकारी हासिल करने के बाद ही सड़कों पर उतरने की सलाह दी है। वहीं जम्मू श्रीनगर व मुगल रोड पर फिलहाल वाहनों की आवाजाही बदस्तूर जारी है।

वहीं जम्मू के कुछ मैदानी इलाकों में बारिश हुई है जबकि कश्मीर घाटी के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी दर्ज की गई। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में और अधिक बारिश का अनुमान जताया है। उन्होंने बताया कि आज आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे। मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है जबकि ऊंचाई वाले इलाकों में एक से दो इंच तक बर्फ पड़ सकती है।

आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना दो और तीन नवंबर को भी बनी हुई है। इसके बाद 5-8 नवंबर के बीच बादल छाए रहने की संभावना है और मध्यम और ऊंचे इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। “भारी बर्फबारी की कोई भविष्यवाणी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.