Move to Jagran APP

Jammu Srinagar Highway: बर्फबारी के बाद श्रीनगर-लेह, मुगल रोड पर वाहनों की आवाजाही बंद

जिला राजौरी और पुंछ को दक्षिण कश्मीर के शोपियां से जोड़ने वाले 86 किलोमीटर लंबें ऐतिहासिक मुगल रोड पर भी शनिवार सुबह पीर-की-गली सहित कई स्थानों पर बर्फबारी हुई। बर्फबारी के बाद मार्ग पर फिसलन बढ़ गई। ट्रैफिक विभाग ने इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 14 Nov 2020 04:07 PM (IST)Updated: Sat, 14 Nov 2020 04:07 PM (IST)
Jammu Srinagar Highway: बर्फबारी के बाद श्रीनगर-लेह, मुगल रोड पर वाहनों की आवाजाही बंद
जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से चल रही है।

श्रीनगर, जेएनएन। कश्मीर घाटी में ताजा हुई बर्फबारी ने अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया है। बारिश व बर्फबारी के साथ ही शीतलहर ने घाटी को अपने आघोष में ले लिया है। शनिवार हुई बर्फबारी के बाद श्रीनगर-लेह मार्ग, मुगल रोड मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया है। हालांकि जम्मू-श्रीनगर हाइवे को शुक्रवार को मरम्मत कार्य के चलते बंद किया गया था परंतु आज काम पूरा होते ही इसे वाहनों की आवाजाही के लिए फिर से खोल दिया गया।

loksabha election banner

श्रीनगर शहर में बारिश शुरू हो गई है। वहीं गुरेज, अनंतनाग, बांडीपोर, जोजिला आदि क्षेत्राें में हल्की बर्फबारी भी हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि कल से इसमें तेजी आएगी। जोजिला में बर्फबारी के बाद 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-लेह राजमार्ग वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई थी। द्रास में भी बर्फबारी हो रही है। सोनमर्ग क्षेत्र में सड़क बंद होने के बाद बड़ी संख्या में वाहन फंसे हुए हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर के जिला राजौरी और पुंछ को दक्षिण कश्मीर के शोपियां से जोड़ने वाले 86 किलोमीटर लंबें ऐतिहासिक मुगल रोड पर भी शनिवार सुबह पीर-की-गली सहित कई स्थानों पर बर्फबारी हुई। बर्फबारी के बाद मार्ग पर फिसलन बढ़ गई। यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक विभाग ने इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है।

वहीं ट्रैफिक विभाग ने बताया कि जम्मू-श्रीनगर मार्ग को मरम्मत कार्य के चलते शुक्रवार शाम को वाहनों के लिए बंद कर दिया गया था। शनिवार दोपहर को मरम्मत कार्य पूरा होते ही हाईवे को फिर खोल दिया गया। उन्होंने कहा कि मौसम विभाग ने इस मार्ग पर भी बारिश की चेतावनी दे रखी है। स्थिति पर पूरी नजर रखी जा रही है। मौसम खराब होने पर जम्मू-श्रीनगर हाईवे को भी बंद कर दिया जाएगा। फिलहाल हाईवे पर वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से चल रही है। कहीं भूस्खलन या फिर पत्थर गिरने की घटना नहीं हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.