Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: बीएसएफ के स्पेेशल डीजी बोले, बुलंद हौसले से दुश्मन के मंसूबे नकाम करें सीमा प्रहरी

स्पेशल डीजी बीएसएफ ने वीरवार को फ्रंटियर मुख्यालय पलौड़ा में वरिष्ठ अधिकारियों से बैठक में सीमा की मौजूदा चुनौतियों और उनका सामना करने की रणनीति पर चर्चा करने के साथ बेहतर तकनीक के साथ दुश्मन की साजिशों को नाकाम बनाने की दिशा में हो रही कार्रवाई पर भी चर्चा की।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 07:39 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 10:09 PM (IST)
Jammu Kashmir: बीएसएफ के स्पेेशल डीजी बोले, बुलंद हौसले से दुश्मन के मंसूबे नकाम करें सीमा प्रहरी
सीमा सुरक्षाबल के स्पेशल डीजी सुरेंद्र पंवर ने सीमा प्रहरियों का हौसला बढ़ाया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : सीमा सुरक्षाबल के स्पेशल डीजी सुरेंद्र पंवर ने कहा कि जवान और अधिकारी बुलंद हौसले के साथ जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दुश्मन के मंसूबों को नाकाम बनाने की अपनी मुहिम को जारी रखें। दो दिवसीय दौरे पर आए स्पेशल डीजी ने वीरवार को चंडीगढ़ लौटने से पहले सुबह फ्रंटियर मुख्यालय पलौड़ा में वरिष्ठ अधिकारियों से बैठक में सीमा की मौजूदा चुनौतियों और उनका सामना करने की रणनीति पर चर्चा करने के साथ बेहतर तकनीक के साथ दुश्मन की साजिशों को नाकाम बनाने की दिशा में हो रही कार्रवाई पर भी चर्चा की।

loksabha election banner

इस समय जम्मू में सीमा सुरक्षाबल घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम बनाने के साथ पाकिस्तान की सीमा पर सुरंग खोदने व ड्रोन से भारतीय क्षेत्र में हथियार, गोली बारूद गिराने जैसी साजिशों का सामना कर रही है। इन नई चुनौतियों का सामना करने के लिए जम्मू में 192 किलोमीटरी लंबी सीमा सुरक्षाबल के सुरक्षा ग्रिड को लगातार बेहतर बनाया जा रहा है।

इसी बीच सुबह बीएसफ के अधिकारियों से बैठक के बाद स्पेशल डीजी ने जम्मू में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता वाली एकीकृत मुख्यालय की बैठक में भी हिस्सा लिया। बैठक में जम्मू कश्मीर में गणतंत्र दिवस को सुरक्षित बनाने की रणनीति पर चर्चा के साथ सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर भी विचार विमर्श हुआ।

इसी बीच एकीकृत मुख्यालय की बैठक में हिस्सा लेने के बाद स्पेशल डीजी दोपहर बाद चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए। ज्ञात रहे कि स्पेशल डीजी जम्मू के सुरक्षा हालात का जायजा लेने के लिए बुधवार को जम्मू पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कठुआ, सांबा व जम्मू जिले के गई अग्रिम इलाकों का दौरा करने के साथ वहां चुनौतीपूर्ण हालात में डयूटी कर सीमा प्रहरियों का हौसला भी बढ़ाया। स्पेशल डीजी हीरानगर के बोबियां में उस जगह पर भी गई यहां पर कुछ दिन पहले सीमा पर पाकिस्तान द्वारा खोदी गई सुरंग का सीमा प्रहरियों ने पर्दाफाश किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.