Move to Jagran APP

Jammu: आरटीओ कार्यालय में नहीं हो रहा था शारीरिक दूरी का पालन, पुलिस की तैनात

जम्मू के आरटीओ धनंतर सिंह का कहना है कि लोगों को साफतौर पर दिशा निर्देश दिए गए हैं कि बिना मास्क पहने किसी को भी कार्यालय में प्रवेश की अनुमति नहीं है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 11:06 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 05:18 PM (IST)
Jammu: आरटीओ कार्यालय में नहीं हो रहा था शारीरिक दूरी का पालन, पुलिस की तैनात
Jammu: आरटीओ कार्यालय में नहीं हो रहा था शारीरिक दूरी का पालन, पुलिस की तैनात

जम्मू, जागरण संवाददाता: शहर के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित रीजनल ट्रांसपोर्ट आफिस (आरटीओ) में पिछले कई दिनों से कोरोना काल के दौरान भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो पा रहा था। इसकी वजह से कामकाज के सिलसिले में आने वाले लोगों के संक्रमित होने की आशंका तो थी लेकिन आरटीओ की चेतावनी के बावजूद हर रोज काम के सिलसिले में आने वाले लोग अपनी जान को दाव पर लगाकर आरटीओ में शारीरिक दूरी का पालन नहीं करते हुए आते रहे।

loksabha election banner

प्रशासन ने हरकत में आते हुए आरटीओ के मुख्य गेट के बाहर पुलिस तैनात कर दी ताकि कार्यालय के भीतर केवल उन्हीं लोगों को जाने दिया जाए जो बाकाई में किसी कामकाज के सिलसिले में आए हुए हैं। एसपी साउथ दीपक ढींगरा और एसडीपीओ बिक्रम भगत तुरंत दलबल लेकर आरटीओ पहुंच गए और वहां मौजूद लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करने की सख्त हिदायत दी। पुलिस की सख्ती से वजह से आज न तो लोग दूसरे से चिपके हुए नजर आए। सभी एक-दूसरे से शारीरिक दूरी का पालन करते हुए खड़े पाए गए। हालांकि इस दौरान कुछ मास्क नहीं पहने लोगों को पुलिस ने वहां से चेतावनी देकर खदेड़ दिया।

पिछले कुछ सप्ताह से हर रोज आरटीओ के बाहर हर दिन लोग लाइन में एक-दूसरे के साथ चिपके हुए खड़े नजर आते थे। हालांकि आरटीओ की ओर से वाहनों के ट्रांसफार्मर सहित अन्य कामकाज के लिए निश्चित दिन मुकर्र किए गए हैं लेकिन बावजूद इसके कार्यालय में कामकाज के लिए आने वाले लोग शारीरिक दूरी के नियमों को ठेंगा दिखाते रहे।

जम्मू के आरटीओ धनंतर सिंह का कहना है कि कार्यालय में वाहनों के दस्तावेजों सहित संबंधित कामकाज के लिए आने वाले लोगों को साफतौर पर दिशा निर्देश दिए गए हैं कि बिना मास्क पहने किसी को भी कार्यालय में प्रवेश की अनुमति नहीं है। हर काम करवाने के लिए दिन मुकर्र किए गए हैं लेकिन बावजूद इसके लोग हर रोज चले आते हैं ।

गत 23 जून से लोगों की सुविधा के लिए आरटीओ में कामकाज करने के लिए दिन मुकर्र किए गए थे। सोमवार को वाहनों की जांच एवं पंजीकरण, मंगलवार को लर्नर लाइसेंस का टेस्ट, बुधवार को परमिट और ट्रांसफर, वीरवार को लर्नर लाइसेंस टेस्ट, शुक्रवार को ड्राइविंग लाइसेंस सेक्शन से संबंधित कामकाज और शनिवार को लर्नर लाइसेंस टेस्ट होता है। आरटीओ सभी से शारीरिक दूरी बनाए रखने और तयशुदा दिन पर ही लोगों से आरटीओ में आने की अपील की है ताकि इस काेरोना महामारी से रोकथाम संभव हो सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.