जम्मू, राज्य ब्यूरो । सहकारिता सचिव, यशा मुद्गल ने मंगलवार को अधिकारियों को जम्मू-कश्मीर में सहकारी सुपर बाजारों के व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए रोडमैप तैयार करने पर जोर दिया। उन्होंने इन व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को आधुनिक तर्ज पर तैयार करने को कहा ताकि लोग इनमें अधिक संख्या में आ सकें और पारदर्शिता भी हो।

इन सुपर बाजारों के जीर्णोद्धार के लिए तत्काल फंड जारी करने के लिए कहा

यह बात उन्होंने सहकारी सुपर बाजारों के कामकाज की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक के दौरान कही। बैठक में रजिस्ट्रार सहकारिता, अतिरिक्त रजिस्ट्रार सहकारिता जम्मू, उप रजिस्ट्रार, सहायक रजिस्ट्रार और विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे.। मुग्दल ने अधिकारियों को इन सुपर बाजारों के जीर्णोद्धार के लिए तत्काल फंड जारी करने के लिए कहा।

सभी सुपर बाजार जम्मू-कश्मीर के शहरों में मुख्य स्थानों पर हैं

उन्होंने कहा कि सभी सुपर बाजार जम्मू-कश्मीर के शहरों में मुख्य स्थानों पर हैं। उनका सही उपयोग किया जाए। उन्होंने सभी सुपर बाजार जेम पोर्टल पर पंजीकृत करने को कहा ताकि सरकारी कार्यालयों के साथ भी वह सुरक्षित व्यापार कर सकें। उन्होंने अन्य बाजार के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए सुपर बाजार के स्टाफ को प्रशिक्षित करने पर जोर दिया।

हर स्टोर को पचास लाख रुपयों से फिर से बनाया जाएगा

उन्हें बताया गया कि जम्मू-कश्मीर में कुल सात सुपर बाजार हैं। गत वित्त वर्ष में इनमें 3038.44 लाख का व्यापार हुआ। कोरोना महामारी के बावजूद 52 लाख का लाभ हुआ। हर स्टोर को पचास लाख रुपयों से फिर से बनाया जाएगा ताकि वे मार्डन सुपर मार्केट को टक्कर दे सकें।  

Edited By: Vikas Abrol