जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर बारिश और बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है। उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में सुबह से ही बारिश और बर्फबारी का सिलसिला जारी है। कश्मीर के अधिकतर क्षेत्रों में बर्फबारी जारी है। बारिश के बीच एक बार फिर से ठंड का प्रकोप बढ़ता दिख रहा है। खराब मौसम की वजह से प्रशासन ने जम्मू-श्रीनगर हाइवे को एक बार फिर वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया है।

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर अनुसार बारिश व बर्फबारी का यह सिलसिला दिन भर जारी रहेगा। बादल छाये रहेंगे। मौसम के मिजाज को देखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग भी जल्द खुलने के आसार नहीं दिख रहे।

सोमवार देर शाम से मौसम के मिजाज बदलने लगे थे। देर रात से बारिश और बर्फबारी हो रही है। खराब माैसम की वजह से 295 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है। श्रीनगर जाने वाले वाहनों को लखनपुर, कठुआ, नगरोटा, जखैरी आदि इलाकों में रोक दिया गया है। वहीं कश्मीर से आने वाले वाहनों को जवाहर टनल पार ही रोक दिया गया है। इसके अलावा श्रीनगर से लद्दाख को जोड़ने वाले जोजिला मार्ग को भी बर्फबारी के बाद बंद कर दिया गया।

यानी खराब मौसम की वजह से कश्मीर और लद्दाख को देश के दूसरे हिस्सों से जोड़ने वाले सभी रास्ते फिलहाल बंद कर दिए गए हैं। हालांकि श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग, पुंछ से कश्मीर को जोड़ने वाला मुगल रोड महीने से भी ज्यादा समय से बंद पड़ा हुआ है।

वहीं मौसम विभाग के अनुसार श्रीनगर का अधिकतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस रहा। जम्मू का अधिकतम तापमान 20.3 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस रहा। लेह का न्यूनतम तापमान -13.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस