Move to Jagran APP

SIA Raids In Jammu Kashmir : टेरर फंडिंग मामले में एसआइए ने जम्मू व कश्मीर के विभिन्न जिलों में मारे छापे

पुलिस ने बताया कि एसआइए की विभिन्न टीमें स्थानीय पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों के साथ बांडीपोरा कुपवाड़ा अनंतनाग और श्रीनगर में पहुंची और कुछ संदिग्ध लोगों के घरों व कार्यालयों में छापे मार टेरर फंडिंग से संबंधित दस्तावेजों की तलाश शुरू कर दी।

By rahul sharmaEdited By: Rahul SharmaPublished: Thu, 24 Nov 2022 10:09 AM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 12:19 PM (IST)
SIA Raids In Jammu Kashmir : टेरर फंडिंग मामले में एसआइए ने जम्मू व कश्मीर के विभिन्न जिलों में मारे छापे
बताया जा रहा है कि ये लोग जमात-ए-इस्लामिया से जुड़े हुए हैं।

जम्मू, जेएनएन : स्टेट जांच एजेंसी ने टेरर फंडिंग मामले में जम्मू व कश्मीर के कई जिलों में एक साथ छापेमारी की है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये छापे कश्मीर संभाग में बांडीपोरा, कुपवाड़ा, अनंतनाग और श्रीनगर में चल रहे हैं जबकि एसआइए की एक टीम जम्मू संभाग के जिला किश्तवाड़ में भी पहुंची है, जहां वह आतंकवादियों को आर्थिक मदद करने वालों से राष्ट्रविरोधी तत्वों के घरों व कार्यालयों में जांच कर रहे हैं।

loksabha election banner

पुलिस ने बताया कि एसआइए की विभिन्न टीमें स्थानीय पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों के साथ बांडीपोरा, कुपवाड़ा, अनंतनाग और श्रीनगर में पहुंची और कुछ संदिग्ध लोगों के घरों व कार्यालयों में छापे मार टेरर फंडिंग से संबंधित दस्तावेजों की तलाश शुरू कर दी। पंद्रेठन श्रीनगर में आरूज निसार शेख पुत्री निसार शेख, खेरीबल अनंतनाग में मयस्सर अहमद और कमाड अनंनताग में फारूक अहमद के मकान की तलाशी ली गई है।

उत्तरी कश्मीर के कलूसा बांडीपोर में उबैद अहमद और जलूरा सोपोर में राहत फारुक के अलावा नसीमाबाद बीके पोरा में एडवोकेट अदनान बशीर के घर की तलाशी ली गई है। शोपियां के हेफखुरी में मुश्ताक अहमद ठोकर और जेनोरा शोपियां में डीडीसी सदस्या यासमीना जान के घर की भी तलाशी लिए जाने की सूचना है।

एसआइए के एक अधिकारी ने बताया कि जांच की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही इस संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी जाएगी। एसआइए सूत्रों ने बताया कि जिन लोगों के घरों व कार्यालयों में छापेमारी की गई है, उनमें से कई जमात-ए-इस्लामी से जुड़े हुए हैं। यह भी पता चला है कि इन छापों के दौरान भी कई दस्तावेज हाथ लगे हैं।आपको जानकारी हो कि कश्मीर में टेरर फंडिंग मामले की जांच कर रही एसआइए ने गत दिनों में भी घाटी में एक दर्जन से अधिक जगहों पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी मिले थे। उन्हीं दस्तावेजों की जांच के आधार पर एसआइए छापेमारी कर रही है। आगे भी इस तरह की जांच जारी रहने की बात कही जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.