श्रीनगर, जेएनएन। कश्मीर के जिला शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच आज शनिवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ समाप्त हो गई है।लगातार दूसरे दिन भी बड़ी सफलता हासिल करते हुए सुरक्षाबलों ने शोपियां के गांव अम्सिपोरा में छिपे चारों आतंकवादियों को मार गिराया है। मुठभेड़ समाप्त होने के बाद सुरक्षाबलों ने चारों आतंकवादियों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया है और मुठभेड़ स्थल से हथियार व गोलाबारूद भी बरामद किए हैं।पिछले चौबीस घंटों के भीतर घाटी में सुरक्षाबलों ने सात आतंकवादियों को मार गिराया है। गत शुक्रवार को कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में सात लाख का इनामी जैश-ए-मोहम्मद का पाकिस्तानी कमांडर वलीद भी शामिल था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विश्वसनीय सूत्रों से जब उन्हें यह जानकारी मिली कि अम्सिपोरा में कुछ आतंकवादी देखे गए हैं तो पुलिस की एसओजी, सेना की 62 आरआर और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी करते हुए तड़के सर्च ऑपरेशन चलाया। अपने आप को घिरता देख आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। हालांकि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु उन्होंने इसे अनसुना करते हुए गोलीबारी जारी रखी।

जवाबी कार्रवाई में पहले एक घंटे के भीतर ही सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। इसके बाद जब काफी देर तक गोलीबारी नहीं हुई तो सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकवादियों के शवों को अपने कब्जे में लेने के लिए फिर से सर्च ऑपरेशन चलाया। परंतु छिपे हुए एक आतंकी ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए फिर से गोलियां बरसाना शुरू कर दी। सतर्क जवानों ने गोलीबारी से बचते हुए आखिरी आतंकवादी को भी मार गिराया।

ये चारों आतंकवादी गांव में एक पशु भाड़े में छिपे हुए थे।सुरक्षाबलों ने चारों आतंकवादियों के शवों व उनके हथियारों को अपने कब्जे में लेने के बाद ऑपरेशन के समाप्त होने की घोषणा कर दी है। पिछले दो दिनों के भीतर सुरक्षाबलों ने कश्मीर में सात आतंकवादियों को ढेर कर दिया है।गत शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर के नागनाड़ कुलगाम में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने सात लाख के इलामी जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तानी आतंकी वलीद समेत तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। वलीद आइईडी विशेषज्ञ माना जाता था।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस