जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य की शिवानी चाढ़क ने चीन में संपन्न हुई एशियन यूथ बोल्ड¨रग स्पो‌र्ट्स क्लाइं¨बग प्रतियोगिता में भाग लेकर नौवां स्थान हासिल किया।

चीन के चोनगुइंग में संपन्न हुई प्रतियोगिता में एशियाई देशों से 21 खिलाड़ियों ने भाग लिया। लड़कियों के वर्ग में राज्य की शिवानी चाढ़क ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्रतियोगिता में नौवां स्थान पाया लेकिन वह निर्णायक दौर में प्रवेश पाने में नाकामयाब रही। इसमें पहले छह स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी भाग लेने में कामयाब रहे। राज्य में स्पो‌र्ट्स क्लाइं¨बग के लिए बोल्ड¨रग की कोई सुविधा न होने के बावजूद शिवानी ने दिल्ली में स्थित स्टैंडर्ड वाल पर अभ्यास कर शानदार प्रदर्शन किया।

शिवानी ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि ठंड के मौसम में उन्हें प्रतियोगिता में भाग लेने का पहले कोई अनुभव नहीं था। प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी उनसे कहीं बेहतर थे जिसकी वजह से वह बोल्ड¨रग में नौवां और लीड वर्ग में 13वां स्थान हासिल कर पाई। उसने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में वह और अधिक परिश्रम कर बेहतरीन प्रदर्शन करने में कामयाब रहेगी। देश के अन्य 11 प्रतिभागियों, जिनमें छह महिला खिलाड़ी भी शामिल थे, ने प्रतियोगिता में भाग लिया था। उम्मीद जताई जा रही है कि शिवानी के प्रदर्शन को मद्देनजर उसका चयन जापान में 2020 में होने वाली ओलंपिक के लिए हो सकेगा।

इसी बीच शिवानी नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगी जहां वह 19 नवंबर से शुरू होने चार दिवसीय अभ्यास में भाग लेगी। 24 नवंबर को बेंगलुरु में होने वाली दूसरी ऑल इंडिया बोल्ड¨रग प्रतियोगिता में भाग लेगी।

Posted By: Jagran