राज्य ब्यूरो, जम्मू : सेवा शारदा कमेटी कश्मीर के सदस्यों ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र ¨सह से भेंट कर गुलाम कश्मीर में शारदा पीठ यात्रा शुरू करने पर जोर दिया।

कमेटी के प्रधान रविंद्र पंडिता के नेतृत्व में मिले प्रतिनिधिमंडल ने पंडितों के इस धार्मिक स्थल के संरक्षण का मुद्दा उठाते हुए जोर दिया कि केंद्र सरकार उन्हें गुलाम कश्मीर में शारदा पीठ धार्मिक स्थल जाने की इजाजत दे। करीब चालीस मिनट की बैठक के दौरान कमेटी के सदस्यों ने शारदा पीठ के संरक्षण की मुहिम संबंधी कागजात भी दिखाए। इस दौरान जोर दिया गया कि शारदा लिपि को बचाने के लिए कार्य किया जाए।

इस दौरान शारदा पीठ पर गुलाम कश्मीर के लेखक ख्वाजा अब्दुल गनी की पुस्तक तारीक के इरतेकी मराहिल पर भी बातचीत हुई। कमेटी के सदस्यों ने कहा कि वे शारदा पीठ पर शोध करना चाहते हैं। ऐसे में इस किताब का ¨हदी अनुवाद किया जाएगा।

डॉ. जितेंद्र ¨सह ने प्रतिनिधिमंडल को विश्वास दिलाया कि इस मामले पर गंभीरता दिखाई जाएगी। उन्होंने बताया कि यह मामला अधिकारियों से पहले भी उठाया गया है। इस मामले में कुछ कूटनीतिक अड़चनें हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस