जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू-कश्मीर पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत शरत चंद्र सिंह को साउथ एशियन गेम्स के लिए नामांकित किया गया है। एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के सचिव सीके वालसन ने इस संबंध में जेएंडके आमर्ड पुलिस के एडिशनल डायरेक्टर जनरल एसजेएम जिलानी को पत्र लिखकर सूचित किया है। नेपाल के काठमांडू में 1 से 10 दिसंबर तक आयोजित होने वाली साउथ एशियन गेम्स के लिए शरत चंद्र सिंह को भारतीय एथलेटिक्स टीम का मैनेजर नियुक्त किया गया है। शरत भारतीय एथलेटिक्स दल के साथ 28 नवंबर को काठमांडू के लिए रवाना होंगे।

वर्ष 1988 से लेकर 2000 तक रह चुके हैं स्टेट चैंपियन

वेटरन एथलीट शरत जम्मू-कश्मीर एमेच्योर एथलेटिक्स एसोसिएशन के महासचिव भी हैं। उन्होंने एथलेटिक्स में पटियाला से एनआईएस की है और वर्ष 2005 से लेकर 2017 तक जम्मू-कश्मीर पुलिस की एथलेटिक टीम के कोच भी रहे हैं। शरत इससे पहले वर्ष 2016 को शिलांग में आयोजित 12वीं साउथ एशियन गेम्स में तकनीकी अधिकारी के रूप में भी भूमिका निभा चुके हैं।

गौरतलब है कि शरत ने बतौर खिलाड़ी के रूप में वर्ष 1988 से लेकर 2000 तक 100 मीटर दौड़ में स्टेट चैंपियन रह चुके हैं।

जूनियर नेशनल एथलेटिक मीट में कांस्य पदक जीता

उन्होंने वर्ष 1992 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में आयोजित जूनियर नेशनल एथलेटिक मीट में भाग लेकर कांस्य पदक जीता था। कठुआ जिला के रहने वाले शरत जम्मू यूनिवर्सिटी के सर्वश्रेष्ठ एथलीट रहने के साथ नेशनल एथलेटिक मीट में भाग लेकर पदक भी जीत चुके हैं।

युवरानी ओपन नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता

हाल ही में वर्ष 2019 को जयपुर में स्वाइ मान सिंह स्टेडियम में आयोजित नेशनल मास्टर्स एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भाग लेकर 100 मीटर में रजत पदक चुके हैं। जम्मू में आयोजित युवरानी ओपन नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भाग लेकर चार गुणा 100 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक और चार गुणा 400 मीटर दौड़ में कांस्य पदक जीते थे।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस