Move to Jagran APP

पंजाब के शमशेर पहलवान मूरी केसरी बने

पंजाब के शमशेर पहलवान ने दिल्ली के सोनू पहलवान को 11 मिनट तक चले मुकाबले में धूल चटाकर 63वें मूरी केसरी दंगल का खिताब जीता।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 12:55 PM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 12:55 PM (IST)
पंजाब के शमशेर पहलवान मूरी केसरी बने
पंजाब के शमशेर पहलवान मूरी केसरी बने

जम्मू, जागरण संवाददाता। पंजाब के शमशेर पहलवान ने दिल्ली के सोनू पहलवान को 11 मिनट तक चले मुकाबले में धूल चटाकर 63वें मूरी केसरी दंगल का खिताब जीता। रियासी जिला के कटड़ा तहसील में स्थित मिडिल स्कूल मूरी में एक दिवसीय दंगल का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

इस अवसर पर सीआरपीएफ की छठी बटालियन के कमांडेंट जितेन्द्र कुमार गुप्ता मुख्य अतिथि व जेएंडके स्टेट स्पो‌र्ट्स काउंसिल के संयुक्त सचिव शिव कुमार शर्मा विशेष अतिथि थे। उन्होंने पहली माली के विजेता शमशेर पहलवान को 15 हजार रुपये और उपविजेता सोनू पहलवान को 10 हजार रुपये देकर सम्मानित किया।दंगल की दूसरी माली जम्मू-कश्मीर पुलिस के निसार ने दिल्ली के मोहनू पहलवान को परास्त कर जीती। विजेता को 12 हजार और उपविजेता को नौ हजार रुपये की राशि देकर पुरस्कृत किया गया।

तीसरी माली आरएसपुरा के काका पहलवान ने हरियाणा सिरसा के अनूप पहलवान को परास्त कर जीती। चौथी माली ऊधमपुर के अजय शर्मा ने सिरसा के सोनू पहलवान, पांचवीं माली जम्मू सरोर के फारूक पहलवान ने सिरसा हरियाणा के राजू पहलवान और छठी माली दिल्ली के मंजीत पहलवान ने जम्मू चोआदी के अकरम पहलवान को धूल चटाकर जीतीं।दंगल में पीर बाबा दंगल कमेटी और तकनीकी कमेटी के सरपंच रोमेश चंद्र, ओम प्रकाश, तरसेम कुमार, मोहन सिंह, सुरेन्द्र सिंह, रंजीत सिंह, महेश्वर सिंह, राजन सिंह, नरेश कुमार, ओम प्रकाश वर्मा, दीपक वजीर, मुहम्मद फरीद, मुरली धर, लोचन सिंह, प्रेमनाथ और यशवीर सिंह तकनीकी अधिकारियों के रूप में मौजूद थे।

एक दिवसीय दंगल की अन्य मुकाबलों में हिमाचल प्रदेश के जानी ने चोपड़ा शॉप के सलमान, सरोर के बोबरी ने दिल्ली के मंजीत, बजरंगी अखाड़ा जम्मू के लियाकत अली ने बसंतगढ़ के बबलू, जिन्द्राह के गोपाल शर्मा ने आरएसपुरा के दीपू, नगरोटा के मुनीर ने जेएंडके पुलिस के राजेश शर्मा, नरकोट के सुरजीत सिंह ने मनवाल के शब्बीर और नरकोट के चैन सिंह ने सांबा के राज सिंह को परास्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.