Move to Jagran APP

एमए स्टेडियम में बढ़ेगी खेल सुविधा तो निखरेंगी प्रतिभाएं

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-कश्मीर स्टेट स्पो‌र्ट्स काउंसिल के सचिव रजनीश कुमार ने मौलाना

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 06:41 PM (IST)Updated: Sat, 11 Aug 2018 06:41 PM (IST)
एमए स्टेडियम में बढ़ेगी खेल सुविधा तो निखरेंगी प्रतिभाएं
एमए स्टेडियम में बढ़ेगी खेल सुविधा तो निखरेंगी प्रतिभाएं

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-कश्मीर स्टेट स्पो‌र्ट्स काउंसिल के सचिव रजनीश कुमार ने मौलाना आजाद स्टेडियम में अभ्यास करने आने वाले सैकड़ों खिलाड़ियों को जल्द ही सर्व सुविधा संपन्न खेल मैदान उपलब्ध करवाने का भरोसा दिलाया है।

loksabha election banner

सचिव रजनीश कुमार ने मौलाना आजाद स्टेडियम का दौरा करते हुए विभिन्न खेलों से जुड़े खिलाड़ियों व उनके अभिभावकों से भेंट कर उन्हें पेश आने वाली दिक्कतों के बारे में जानकारी हासिल की। स्के¨टग ¨रक में अभ्यास करने वाले खिलाड़ियों ने सब जूनियर वर्ग के बच्चों के लिए समय में परिवर्तन करने और अतिरिक्त कोच की नियुक्ति की मांग की। सचिव ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के उपरांत स्के¨टग ¨रक में एक अन्य कोच की नियुक्ति कर दी जाएगी ताकि खिलाड़ियों को कोई परेशानी न हो।

मौलाना आजाद स्टेडियम के मल्टीपर्पज हॉल में पिछले काफी समय से खराब लाइट को दुरुस्त करने, वालीबॉल कोर्ट में मास्ट लाइट लगाने, खिलाड़ियों के लिए चें¨जग रूम की व्यवस्था करने के दिशा निर्देश जारी किए। उन्होंने स्वि¨मग पूल में तैराकों को प्राथमिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने सहित सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त करने के जरूरत पर बल दिया ताकि कभी कोई अनहोनी न हो। उन्होंने स्वि¨मग पूल के इंचार्ज सतीश गुप्ता से खिलाड़ियों के पंजीकरण की जानकारी मांगी। सतीश ने बताया कि अभी तक 550 के करीब तैराकों का पंजीकरण किया जा चुका है। जल्द ही 600 के लक्ष्य को हासिल कर लिया जाएगा। स्वि¨मग पूल हर वर्ष काउंसिल के लिए करीब 25 लाख रुपये का राजस्व एकत्र करता है।

बॉ¨क्सग के कोच अनिल वडेरा ने ¨रक का निरीक्षण करने आए सचिव रजनीश कुमार को बताया कि अब तक उनके 36 खिलाड़ी सेना में भर्ती हो चुके हैं। राज्य के तीन खिलाड़ी मिशन ओलंपिक 2020 और 2024 के तहत इस समय देशभर से चयनित 30 खिलाड़ियों के साथ कैंप में प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं। सचिव ने उन्हें परशुराम अवार्ड के लिए चयनित होने और उन्हें अब तक खिलाड़ियों द्वारा की गई उपलब्धियों की फेहरिस्त भी काउंसिल कार्यालय में जमा करवाने की नसीहत दी ताकि सभी खेलों से जुड़े कोच की उपलब्धियों संबंधी एक रिकॉर्ड तैयार किया जा सके।

वालीबॉल एसोसिएशन ऑफ जेएंडके के पदाधिकारियों ने भी स्पो‌र्ट्स काउंसिल के सचिव से भेंट कर लड़कों एवं लड़कियों के वर्ग की 45वीं जूनियर नेशनल वालीबॉल प्रतियोगिता की मेजबानी करने के लिए पर्याप्त फंड जारी करने की अपील की ताकि देशभर से आने वाले खिलाड़ियों की मेजबानी में कोई कसर नहीं रह जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.