Move to Jagran APP

अलगाववादियों से सुरक्षा वापस लेने के फैसले का समर्थन नहीं

राज्य ब्यूरो, जम्मू : भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी रही पीपुल्स कांफ्रेंस के प्रधान सज्जाद लोन ने क

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 02:19 AM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 02:19 AM (IST)
अलगाववादियों से सुरक्षा वापस  लेने के फैसले का समर्थन नहीं
अलगाववादियों से सुरक्षा वापस लेने के फैसले का समर्थन नहीं

राज्य ब्यूरो, जम्मू : भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी रही पीपुल्स कांफ्रेंस के प्रधान सज्जाद लोन ने कहा है कि अलगाववादियों से सुरक्षा वापस लेने के फैसले का वह समर्थन नहीं कर सकते।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि उनके पिता की सुरक्षा कम करने के चंद महीनों में ही उनकी हत्या कर दी गई थी। गौरतलब है कि रविवार को सज्जाद लोन के भाई बिलाल लोन सहित अन्य अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा वापस ले ली गई थी। सज्जाद लोन ने कहा कि यह सरकार का फैसला है। जहां तक उनकी निजी राय है तो वह ऐसे फैसले का समर्थन नहीं कर सकते।

गौरतलब है कि सज्जाद लोन के पिता अब्दुल गनी लोन की वर्ष 2002 में उस समय हत्या कर दी गई थी, जब वह मौलवी उमर फारूक के पिता मौलवी फारूक की बरसी पर होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने गए थे।

अलगाववादी नेता से राजनीतिज्ञ बने सज्जाद लोन ने कहा कि अगर उन्हें सुरक्षा नहीं दी गई होती तो वह चुनाव नहीं लड़ पाते। उन्होंने कश्मीर के बाहर रहने वाले कश्मीरी विद्यार्थियों और अन्य को प्रताड़ित करने की ¨नदा की। सज्जाद लोन ने कहा कि जवानों की शहादत का बदला कश्मीरियों को मार कर नहीं लिया जा सकता। अगर कश्मीर में पत्थरबाजी गलत है तो वह जम्मू में भी गलत है। प्रशासन को इससे निपटने के लिए कदम उठाने चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.