Move to Jagran APP

Kishtwar Attack: सुरक्षाबलों ने किश्तवाड़ पुलिसकर्मियों पर हमला करने वाले दोनों हमलावरों को मार गिराया

वहीं एसपी किश्तवाड़ डॉ हरमीत सिंह मेहता ने बताया कि हमलावरों की घेराबंदी कर ली गई है। दोनों ओर से गोलीबारी जारी है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 01:05 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 02:59 PM (IST)
Kishtwar Attack: सुरक्षाबलों ने किश्तवाड़ पुलिसकर्मियों पर हमला करने वाले दोनों हमलावरों को मार गिराया
Kishtwar Attack: सुरक्षाबलों ने किश्तवाड़ पुलिसकर्मियों पर हमला करने वाले दोनों हमलावरों को मार गिराया

किश्तवाड़, जेएनएन। जिला किश्तवाड़ से 80 किलोमीटर दूर दच्छन इलाके के टंडर गांव में जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी के जवानों पर जानलेवा हमला करने वाले दोनों हमलावरों को सुरक्षाबलों ने आखिरकार मार गिराया। ये आतंकवादी पिछले पांच दिनों से दच्छन-टंडर के ऊपरी इलाकों के जंगलों में छिपे हुए थे। यही नहीं इन हमलावरों को ढूंढने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त दल पिछले चार दिनों से सर्च आपरेशन जारी रखे हुए थे।

loksabha election banner

पुलिस ने बताया कि आज सुबह जब सुरक्षाबलों का दल दच्छन के जंगलों में इन हमलावरों की तलाश कर रहा था, तो अपने आप को घिरा देख दोनों ने जवानों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी अपनी पोजीशन संभालते हुए पहले तो दोनों हमलावरों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। परंतु जब वे नहीं माने तो उन्होंने भी जवाब में गोलियां चलाना शुरू कर दी। एक घंटे के भीतर ही सुरक्षाबलों ने एक हमलावर को मार गिराया था। दरअसल ये हमलावर उन्हीं हथियारों एके-47 व मैगजीन का इस्तेमाल कर रहे थे, उन्होंने एसओजी जवानों पर हमला करने के बाद हथिया लिए थे।

दोपहर दो बजे से पहले ही सुरक्षाबलों ने दो हमलावरों को मार गिराया। इनके मरने के बाद सुरक्षाबलों ने दोनों के हथियार भी बरामद कर लिए है। हमलावरों की पहचान पुलिस ने पहले ही सार्वजनिक कर दी थी। इनका नाम बशारत अहमद और आशिक हुसैन था और ये दोनों दच्छन के ही रहने वाले हैं। ये दोनों पहले भी कई मामलों में संलिप्त पाए गए हैं और इन दिनों जमानत पर जेल से रिहा हुए थे।

सनद रहे कि इन हमलावरों ने करीब पांच दिन पहले टंडर गांव में जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष दल एसओजी में तैनात दो एसपीओ पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला किया था। जिसमें पीएसओ पाशिद इकबाल मौके पर ही शहीद हो गए जबकि पीएसओ विशाल सिंह गंभीर रूप से घायल हैं जिनका इलाज अभी भी जीएमसी में चल रहा है। इस हमले के कुछ ही घंटों बाद पुलिस ने दोनों हमलावरों की पहचान सार्वजनिक करते हुए इन्हें ढूंढ निकालने के लिए दच्छन, टंडर के इलाकों की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया हुआ था। पुलिस और सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी स्वयं इस अभियान का नेतृत्व कर रहे थे। सुरक्षाबलों ने कहा कि इन दोनों हमलावरों को मार हमने अपने साथियों का बदला ले लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.