श्रीनगर, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल के सायमू गांव में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया है। मुठभेड़ समाप्त हो गर्इ है आैर सुरक्षाबलों ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेते हुए मुठभेड़ स्थल पर सर्च ऑपरेशन जारी चलाया हुआ है। मारे गए आतंकवादियों के शवों के पास से भारी तदाद में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद किए गए हैं।

मारे गए इन दोनों आतंकियों का संबंध अंसार गजवातुल हिंद से बताया जा रहा है। फिलहाल उनकी पहचान अभी नहीं हो पाइ है।सुरक्षाबलों ने अभी भी इलाके की घेराबंदी कर रखी है। मुठभेड़ स्थल की तलाशी ली जा रही है। मारे गए आतंकवादियों से दो एके-47, उसकी मैगजीन, दो पिस्तौल व गोलाबारूद बरामद हुए हैं।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने त्राल के जंगली क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया। पुलिस सूत्रों ने कहा, घेराबंदी कड़ा होते ही वहां छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

घुसपैठ की कोशिश नाकाम 

इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन पाकिस्तानी आतंकियों को सेना ने सोमवार को मार गिराया था। वहीं, 28 मई से शुरू हुए घुसपैठ रोकने के अभियान में अब तक चार दिनों के भीतर 13 आतंकवादी मार गिराए गए हैं। सेना अधिकारी के अनुसार भारतीय सेना ने पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश करते हुए कम से कम 10 आतंकियों को मार गिराया है। इससे पहले सेना ने अपने बयान में बताया कि सोमवार को नौशेरा सेक्टर में तीन आंतकवादी मारे गए।

आतंकवाद निरोधक अभियानों में कश्‍मीर में 117 आतंकवादी मारे गए

बता दें कि पिछले छह महीने में आतंकवाद निरोधक अभियानों में कश्‍मीर में 117 आतंकवादी मारे गए हैं। इसमें 89 स्‍थानीय आतंकवादी थे। शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में चार स्थानीय आतंकवादी मारे गए थे। उधर, दक्षिण कश्‍मीर के पुलवामा जिले में पिछले सप्‍ताह 44 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स के काफिले के पास विस्‍फोट में इस्‍तेमाल आईईडी को 19 वर्षीय जैश-ए-मोहम्‍मद आतंकवादी मुन्‍ना लाहोरी ने तैयार किया था। एक वरिष्‍ठ खुफिया अधिकारी ने बताया कि मुन्‍ना ने ही इस बम को बनाया और उसी ने इसमें विस्‍फोट किया था। सुरक्षा एजेंसियों ने मुन्‍ना को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान तेज कर दिया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस