Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में आईएसजेके का ठिकाना नष्ट किया

पुलिस प्रवक्ता ने आतंकी ठिकाने को नष्ट किए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि वहां से सिर्फ खाने पीने का सामान और कुछ दस्तावेज मिले हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 24 Nov 2018 01:28 PM (IST)Updated: Sat, 24 Nov 2018 01:28 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में आईएसजेके का ठिकाना नष्ट किया
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में आईएसजेके का ठिकाना नष्ट किया

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। सुरक्षाबलों ने शनिवार की तड़के दक्षिण कश्मीर के चकूरा पुलवामा में इस्लामिक स्टेट जम्मू ऑफ कश्मीर आईएसजेके के एक ठिकाने को नष्ट करने का दावा किया है। इस ठिकाने से भारी मात्रा में खाने पीने की सामग्री व अन्य साजो सामान मिला है। यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि पुलिस ने गत शाम श्रीनगर में आईएसजेके के चार आतंकियों को हथियारों संग गिरफतार किया था।

loksabha election banner

संबधित सूत्रों ने बताया कि आईएसजेके के पकड़े गए तीन आतंकियों ताहिर अहमद खान पुत्र चंद्रीगाम बडगाम, शाहिद अहमद निंदा पुत्र लतीफ अहमद निंदा निवासी रैनावारी, मोहम्मद आरिफ पुत्र मुश्ताक अहमद और रशीद मलिक को पकड़ा था। यह श्रीनगर में किसी बड़ी वारदात का अंजाम देने वाले थे।

बताया जाता है कि इन चारों ने पूछताछ के दौरान पुलवामा के चकूरा इलाके में स्थित अपने एक ठिकाने का खुलासा किया और उसके बाद देर रात गए पुलिस ने सेना के जवानों के साथ मिलकर वहां छापा डाला। यह अभियान आज तड़के तक चला। सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने का पता तो लगा लिया, लेकिन वहां छिपे आतंकी अपने हथियारों संग पहले ही वहां निकल भागे थे, शायद उन्हें अपने चार साथियों  के पकड़े जाने की भनक पहले ही लग गई थी।

अलबत्ता सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने की तलाशी लेते हुए वहां से एक गैस सिलेंडर, पांच गलास, पांच प्लेट, मसालों के पांच डिब्बे, एक बाल्टी, दो किलो चावल,एक पाऊच, एक कंबल, एक गैस चूल्हा, दवाएं और कुछ दस्तावेज बरामद किए हैं। पुलिस प्रवक्ता ने आतंकी ठिकाने को नष्ट किए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि वहां से सिर्फ खाने पीने का सामान और कुछ दस्तावेज मिले हैं। लेकिन यह दस्तावेज बहुत अहम हैं और सिर्फ राज्य में ही नहीं राज्य के बाहर फैल रहे आईएसजेके के नेटवर्क के बारे में इसमें कई अहम जानकारियां हैं। इनके आधार पर आईएसजेके के खिलाफ एक सघन अभियान चलाया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.