Move to Jagran APP

Encounter in Kashmir: 24 घंटों में दो मुठभेड़ में चार आतंकवादी मार गिराए

Jammu Kashmir जडीबल मुठभेड़ में तीसरा आतंकवादी मारा गया। सर्च ऑपरेशन जारी कश्मीर ज़ोन पुलिस ।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 08:25 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2020 05:25 PM (IST)
Encounter in Kashmir: 24 घंटों में दो मुठभेड़ में चार आतंकवादी मार गिराए
Encounter in Kashmir: 24 घंटों में दो मुठभेड़ में चार आतंकवादी मार गिराए

जम्मू, जेएनएन । सुरक्षाबलों ने कश्मीर में पिछले चौबीस घंटों में कुलगाम व जडीबल में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादियों को मार गिराया है। मारे गए चारों आतंकवादियों में से तीन की पहचान कर ली गर्इ है जबकि एक आतंकवादी की पहचान अभी होना बाकी है। 

loksabha election banner

श्रीनगर के जडीबल में पुलिस को तीन आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली। इसके उपरांत पुलिस व सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान चलाया। इस दौरान खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने मोर्चा संभाला।  आतंकवादी जिस मकान में छिपे थे, सुरक्षाबलों ने उसे चारों और से घेर लिया। दोनों और से फायरिंग हुई । इस  मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को तीनों आतंकवादी को मार गिराने में सफलता मिली है। 

कश्मीर के आइजी विजय कुमार ने बताया कि आतंकवादी जिस घर में छिपे हैं सबसे पहले उसकी घेराबंदी की गई। इसके उपरांत आतंकवादियों के परिजनों को बुलाया गया ताकि वे आतंकवादियों को आत्मसमर्पण के लिए कहें। छिपे आतंकवादियों ने अपने परिजनों के कहने पर भी आत्मसमर्पण नहीं किया और फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों के साथ जारी मुठभेड़ में पहले एक आतंकवादी को मार गिराने में सफलता मिली थी। इसके उपरांत छिपे अन्य दोनों आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। कुछ समय के उपरांत इन दोनों आतंकवादियों को भी मार गिरा दिया गया। मारे गए तीनों आतंकवादियों में से दो की पहचान कर ली गर्इ है। इनमें से एक श्रीनगर के भरथाना का रहना वाला शाकूर फारूक लांगू व दूसरे की पहचान  बीजबेहाडा के रहने वाले शाहिद अहमद भटट के रूप में हुर्इ है जबकि तीसरे आतंकवादी की पहचान अभी होना बाकी है।

पुलिस के अनुसार, शाकूर फारूक लांगू 20 मर्इ 2020 को बीएसएफ जवानों पर किए गए हमले की घटना में शामिल था। उसने जवानों से एके राइफल छीन ली थी जिसे आज बरामद कर लिया गया है।

इसी बीच गत शनिवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिला के लोखडीपोरा में सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए आतंकवादी की पहचान पाकिस्तान का रहना वाला तैयब वलीद उर्फ इमरान भार्इ उर्फ गाजी बाबा के रूप में हुर्इ है। उसका संबंध जैश ए मोहम्मद आतंकवादी संगठन से था। पुलिस के अनुसार, तैयब वलीद जैश ए मोहम्मद आतंकवादी संगठन का आपरेशनल कमांडर था। मुठभेड़ स्थल से एक एके राइफल, ए एम-4 कारबाइन, पिस्तौल व अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.