जम्मू, जागरण संवाददाता: आतंकी हमले की चेतावनी के बीच जम्मू में स्वतंत्रता दिवस समारोह को शांतिपूर्वक ढंग से बनाने के लिए सुरक्षा बलों ने अपने तैयारियां शुरू कर दी है। जम्मू में मुख्य स्वतंत्रता दिवस समारोह के आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा को कड़ा करने के लिए सुरक्षा बलों ने अपने अस्थायी बंकर बनाने शुरू कर दिए है। एमएएम स्टेडियम के आसपास जवानों की तैनाती का काम पहले से ही शुरू हो चुका है।

सुपरिंटेंडेंट आफ पुलिस (एसपी) जम्मू सिटी नार्थ मोहिता शर्मा पुलिस अधिकारियों के साथ स्टेडियम के आसपास के क्षेत्रों में यहां सुरक्षा बलों के बंकर बनने हे का जायजा लेने के लिए पहुंची। उनके साथ डीएसपी हैड क्वार्टर स्वाती शर्मा एसएचओ नवाबाद राजेश शर्मा भी थेे। पुलिस अधिकारियों ने स्टेडियम के समय लगते साइंस कालेज, प्रदर्शनी मैदान, तवी नदी किनारे मंदिर व मस्जिद प्वाइंट के अलावा पीएचई कार्यालय और ईस्टेट विभाग के क्वार्टरों का दौरा किया।

इन सभी स्थलों पर स्वतंत्रता दिवस के दौरान सुरक्षा बलों की तैनाती होनी है ताकि कोई भी शरारती तत्व मुख्य आयोजन स्थल में किसी प्रकार की वारदात को अंजाम ना दे पाए। पुलिस अधिकारी इसके बाद स्टेडियम के आसपास बनने वाले पार्किंग स्थलों का जायजा भी लिया, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़ा।

स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान एमएएम स्टेडियम होगा नौ फ्लाइंग जोन: पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से जम्मू में तोड़फोड़ करने के लिए ड्रोन से साजिश रची जा रही है। स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान आसमान से कोई साजिश नहीं हो पाए इस लिए इस वर्ष सुरक्षा बलों ने तैयार कर ली है। स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान मुख्य आयोजन स्थल एमएएम स्टेडियम के आसपास के क्षेत्र में उड़ान भरने की इजाजत नहीं होगी। 

Edited By: Rahul Sharma