Move to Jagran APP

Militancy in Kashmir : सुरक्षा बलों ने सोपोर में ओवरग्राउंड वर्कर के साथ एक आतंकी को गिरफ्तार किया

सोपोर में पुलिस को निंगली इलाके में आतंकियों को देखे जाने की सूचना मिली। पुलिस ने उसी समय सेना की 52 आरआर और सीआरपीएफ की 177वीं वाहिनी के जवानों के साथ मिलकर निंगली में घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 08:55 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 08:55 PM (IST)
Militancy in Kashmir : सुरक्षा बलों ने सोपोर में ओवरग्राउंड वर्कर के साथ एक आतंकी को गिरफ्तार किया
जवानों को घेराबंदी करते देख एक बाग के पास छिपे आतंकी और उसके साथी ने भागने का प्रयास किया।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : उत्तरी कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने सोमवार को एक आतंकी को उसके एक ओवरग्राउंड वर्कर संग गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल, दाेनों से पूछताछ जारी है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आज दोपहर बाद सोपोर में पुलिस को निंगली इलाके में आतंकियों को देखे जाने की सूचना मिली। पुलिस ने उसी समय सेना की 52 आरआर और सीआरपीएफ की 177वीं वाहिनी के जवानों के साथ मिलकर निंगली में घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया।

prime article banner

जवानों को घेराबंदी करते देख एक बाग के पास छिपे आतंकी और उसके साथी ने भागने का प्रयास किया। जवानों ने आतंकी के मंसूबे को नाकाम बनाते हुए उसे व उसके साथी को पकड़ लिया। आतंकी की पहचान तौफीक कबू और उसके आेवरग्राउंड वर्कर की पहचान बिलाल अहमद कालू के रूप में हुई है। फिलहाल, दोनों से पूछताछ जारी है। जांच की जा रही है कि पकड़ा गया आतंकी किन-किन वारदात में शामिल रहे हैं। पकड़े गए आतंकियों से सुरक्षा बलों को कई सुराग हाथ लग सकते हैं।

सीआरपीएफ के एक सब इंस्पेक्टर की हृदयाघात से मृत्यु : कुपवाड़ा से मिली एक अन्य सूचना के मुताबिक, कस्बे में तैनात सीआरपीएफ की 98वीं वाहिनी में नियुक्त सब इंस्पेक्टर जय नारायण सिंह ने इतवार की आधी रात के बाद सांस में दिक्कत की शिकायत की। उसे सीने में तेज दर्द भी हो रहा था। उसके साथियों ने उसे उसी समय निकटवती अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया। संबधित अधिकारियों ने बताया कि प्रथम दृष्टय: उसकी मौत हृदयाघात के कारण हुई बताई जा रही है, लेकिन पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही मौत के सही कारण की पुष्टि हो पाएगी। फिलहाल, पुलिस ने भी मामला दर्ज कर सीआरपीएफ सब इंस्पेक्टर की मौत के कारणों की जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.