Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: सुरक्षित मतदान से सुरक्षाबल को मिली राहत पर चुनाैती बरकरार

जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि पुलिस के अधकारी व जवान शांति में खलल डालने की आतंकवादियों की साजिश को कड़ी सर्तकता से नाकाम करें। कश्मीर में मतदान की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गृह मंत्रालय ने कश्मीर में सुरक्षाबलों की अतिरिक्त 165 कंपनियां भेजी थी।

By VikasEdited By: Published: Sun, 20 Dec 2020 11:27 AM (IST)Updated: Sun, 20 Dec 2020 11:27 AM (IST)
Jammu Kashmir: सुरक्षित मतदान से सुरक्षाबल को मिली राहत पर चुनाैती बरकरार
मतदान की प्रक्रिया सपंन्न होने के बाद ये अतिरिक्त कंपनियां जम्मू कश्मीर से लौटने की तैयारी कर रही है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । कड़ी ठंड में जिला विकास परिषद चुनाव के आठ चरणों के मतदान के साथ संपन्न होने से सुरक्षाबलों ने राहत की सांस ली है। भले ही आतंकवादी कश्मीर में कोई बड़ी वारदात न कर पाए हों लेकिन उनकी नापाक साजिशें जारी रहेंगी। ऐसे में विशेष तौर पर कश्मीर में सेना, सुरक्षाबलों व जम्मू कश्मीर पुलिस बेहतर समन्वय से सर्तकता के उच्चतम स्तर को बरकरार रखेगी।

prime article banner

कश्मीर मेे बरकरार रहेगा सर्तकता का उच्चतम स्तर

ऐसे हालात में कश्मीर में डेरा डालकर कर मतदान के अंतिम चरणों की सुरक्षा सुनिश्चित करने वाले जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि पुलिस के अधकारी व जवान शांति में खलल डालने की आतंकवादियों की साजिश को कड़ी सर्तकता से नाकाम करें। कश्मीर में मतदान की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गृह मंत्रालय ने कश्मीर में सुरक्षाबलों की अतिरिक्त 165 कंपनियां भेजी थी। मतदान की प्रक्रिया सपंन्न होने के बाद ये अतिरिक्त कंपनियां जम्मू कश्मीर से लौटने की तैयारी कर रही है। ऐसे हालात में कड़ी ठंड से उपजे हालात में देशविरोधी तत्वों की साजशों नकारने के लिए नाकों पर सुरक्षा कड़ी रहेगी। प्रदेश में 22 दिसंबर को जिला विकास परिषद चुनाव के नतीजे आने हैं। ऐसे में उम्मीदवारों के जीत का जश्न मनाने के लिए सड़कों पर आना तय है। इसे ध्यान में रखते हुए आने वाले दिनों में भी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध रहेंगे।

विशेषतौर पर दक्षिण कश्मीर के जिलों में सुरक्षाबल इस समय अतिरिक्त एहतियात बरत रहे हैं। आठवें चरण के मतदान से दो दिन पहले अनंतनाग व पुलवामा जिलों में दो ग्रेनेड हमलों के साथ हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी के साथ एक मुठभेड़ भी हुई थी। जम्मू कश्मीर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जागरण को बताया कि मतदान की सुरक्षा सुनिश्चित होना बड़ी कामयाबी है। आतंकवादियों की चुनाव में खलल डालने की साजिशों को लगातार नाकाम बनाया गया। लेकिन बुनियादी चुनौती बरकरार है। स्थायी शांति कायम करने के लिए आतंकवाद विरोधी मुहिम सर्दियों में भी जोरशोर से जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.