जम्मू, जेएनएन । सुरक्षाबलों ने कश्मीर के टंगमर्ग में आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी है।उत्तर कश्मीर के बारामूला जिला के टंगमर्ग गांव में रविवार सुबह आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली। इसी के आधार पर पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर पूरे गांव की घेराबंदी कर ली है। गांव में तलाशी अभियान जारी है। जानकारी के अनुसार, गांव के कुछ लोगों से भी आतंकवादियों की मौजूदगी बारे पता लगाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

इसी बीच शनिवार को कश्मीर के आइजी विजय कुमार ने बताया इस वर्ष अब तक 184 आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है। अक्टूबर महीने में ही 13 आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने विभिन्न मुठभेड़ों में मार गिराने के अलावा दो आतंकियों को जिंदा भी पकड़ा है। उन्होंने ताया कि कश्मीर घाटी में सक्रिय विदेशी आतंकियों के खिलाफ सुनियोजित तरीके से अभियान चलाकर उन्हें मार गिराया जाएगा। 

विदेशी आतंकवादियाें को मार गिराने के लिए पुलिस और सुरक्षाबलों ने व्यापक रणनीति बनाई

आइजी विजय कुमार ने बताया कि कश्मीर में सक्रिय विदेशी आतंकवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देकर लाेगों में दहशत पैदा करना चाहते हैं। आतंकवादियों को इस नापाक मंसूबे में कभी भी कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। विदेशी आतंकवादियाें को मार गिराने के लिए पुलिस और सुरक्षाबलों ने व्यापक रणनीति बनाई है।सक्रिय आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए स्थानीय मुखबिर भी काफी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

सात लाख का इनामी आतंकी शकील किया ढेर

कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकवादियों को सुरक्षाबल और पुलिस संयुक्त अभियान चलाकर उन्हें चुन-चुनकर ढेर कर रही है। अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने शनिवार को लश्कर ए तैयबा के कुख्यात आतंकी नासिर उर्फ शकील को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। ए श्रेणी के आतंकियों में सूचीबद्ध सात लाख का इनामी शकील आइईडी विशेषज्ञ था। वह आतंकियों को आइईडी तैयार करने का भी प्रशिक्षण देता था। कल हुई मुठभेड़ के दौरान शीकल के साथ मौजूद दो अन्य आतंकवादी भागने में कामयाब रहे थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस