Move to Jagran APP

कश्मीर के टंगमर्ग में आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी

जम्मू जेएनएन । सुरक्षाबलों ने कश्मीर के टंगमर्ग में आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी कर दिया है। रविवार सुबह स्थानीय पुलिस को सूचना मिली कि तंगमर्ग के गांव में आतंकवादी छिपे हैं। इसके तुरंत उपरांत पुलिस और सुरक्षाबलों ने संयुक्त अभियन चलाते हुए टंगमर्ग में आतंकवादियों की

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 10:54 AM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 10:54 AM (IST)
कश्मीर के टंगमर्ग में आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी
सुरक्षाबलों ने कश्मीर के टंगमर्ग में आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी है।

जम्मू, जेएनएन । सुरक्षाबलों ने कश्मीर के टंगमर्ग में आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी है।उत्तर कश्मीर के बारामूला जिला के टंगमर्ग गांव में रविवार सुबह आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली। इसी के आधार पर पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर पूरे गांव की घेराबंदी कर ली है। गांव में तलाशी अभियान जारी है। जानकारी के अनुसार, गांव के कुछ लोगों से भी आतंकवादियों की मौजूदगी बारे पता लगाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

इसी बीच शनिवार को कश्मीर के आइजी विजय कुमार ने बताया इस वर्ष अब तक 184 आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है। अक्टूबर महीने में ही 13 आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने विभिन्न मुठभेड़ों में मार गिराने के अलावा दो आतंकियों को जिंदा भी पकड़ा है। उन्होंने ताया कि कश्मीर घाटी में सक्रिय विदेशी आतंकियों के खिलाफ सुनियोजित तरीके से अभियान चलाकर उन्हें मार गिराया जाएगा। 

विदेशी आतंकवादियाें को मार गिराने के लिए पुलिस और सुरक्षाबलों ने व्यापक रणनीति बनाई

आइजी विजय कुमार ने बताया कि कश्मीर में सक्रिय विदेशी आतंकवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देकर लाेगों में दहशत पैदा करना चाहते हैं। आतंकवादियों को इस नापाक मंसूबे में कभी भी कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। विदेशी आतंकवादियाें को मार गिराने के लिए पुलिस और सुरक्षाबलों ने व्यापक रणनीति बनाई है।सक्रिय आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए स्थानीय मुखबिर भी काफी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

सात लाख का इनामी आतंकी शकील किया ढेर

कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकवादियों को सुरक्षाबल और पुलिस संयुक्त अभियान चलाकर उन्हें चुन-चुनकर ढेर कर रही है। अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने शनिवार को लश्कर ए तैयबा के कुख्यात आतंकी नासिर उर्फ शकील को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। ए श्रेणी के आतंकियों में सूचीबद्ध सात लाख का इनामी शकील आइईडी विशेषज्ञ था। वह आतंकियों को आइईडी तैयार करने का भी प्रशिक्षण देता था। कल हुई मुठभेड़ के दौरान शीकल के साथ मौजूद दो अन्य आतंकवादी भागने में कामयाब रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.