जम्मू, जेएनएन। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के जिलों को भी गुरुग्राम और नोएडा की तर्ज पर विकसित होने का पूरा अधिकार है। जल्द ही सरकार प्रदेश के विभिन्न जिलों को इस तरह से विकसित करेगी कि गुरुग्राम और नोएडा को भी विकास के मामले में पीछे छोड़ देगी।

प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गत रविवार को अवाम की आवाज रेडियो कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने कहा कि क्या जम्मू, रामबन, किश्तवाड़, श्रीनगर, कुलगाम और पुलवामा जिलों को गुरुग्राम और नोएडा की तरह विकसित होने की अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर की सरकार प्रदेश के लोगों की जीवन के बदलाव लाने के लिए प्रयासरत है।

उन्होंने कहा कि 1970 में गुरुग्राम एक गांव था। वहां पर मारुति सुजुकी ने अपना प्लांट लगाया और देखते ही देखते अब वहां का परिदृश्य ही पूरी तरह से बदल चुका है। आज गुरुग्राम में 250 मल्टी नेशनल कंपनियों के कार्यालय हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा ही कुछ जल्द ही केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में भी होने जा रहा है। हाल ही में दुबई के साथ जम्मू-कश्मीर का 17 हजार करोड़ रुपए का करार हुआ है। दुबई की कंपनी प्रदेश में रीयल एस्टेट में निवेश करेगी। हम ऐसा कह सकते हैं कि जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था को जल्द ही चार चांद लगने वाले हैं। 

Edited By: Vikas Abrol