Move to Jagran APP

DDC Election Jammu Kashmir : सरपंचों ने दी डीडीसी चुनावों का बहिष्कार की चेतावनी

आरएसपुरा ब्लॉक आरएसपुरा के सरपंचों ने बीडीसी चेयरमैन तरसेम लाल शर्मा को जल्द से जल्द पद से निष्कासित किए जाने की मांग की है।उनका कहना है कि ब्लॉक के अधिकतर सरपंचों ने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है।

By VikasEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 06:08 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 06:08 PM (IST)
DDC Election Jammu Kashmir : सरपंचों ने दी डीडीसी चुनावों का बहिष्कार की चेतावनी
ब्लॉक आरएसपुरा के सरपंचों ने बीडीसी चेयरमैन तरसेम लाल शर्मा को जल्द से जल्द पद से निष्कासित की मांग की।

आरएसपुरा, संवाद सहयोगी। ब्लॉक आरएसपुरा के सरपंचों ने बीडीसी चेयरमैन तरसेम लाल शर्मा को जल्द से जल्द पद से निष्कासित किए जाने की मांग की है।उनका कहना है कि ब्लॉक के अधिकतर सरपंचों ने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है। सरपंचों ने कहा कि आज से 50 दिन पहले उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव की कॉपी संबंधित विभाग को सौंपी थी लेकिन दुख की बात है कि अभी तक विभाग द्वारा बीडीसी चेयरमैन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

loksabha election banner

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर विभाग द्वारा जल्द बीडीसी चेयरमैन के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो सरपंच आगामी जिला विकास परिषद चुनावों का पूरी तरह से बहिष्कार करेंगे। सोमवार को अायोजित पत्रकार वार्मा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सरपंच बलकार सिंह नागरा, सरपंच फतेह चंद, चेयरमैन राजेश चौधरी खन्ना, सरपंच युवराज सिंह, सरपंच अशोक कुमार सरपंच कैप्टन हंसराज, सरपंच सुशील कुमार, नायब सरपंच सरताज सिंह लाडा, पंच बचन चौधरी, पंच यशपाल आदि ने कहा कि बीडीसी चेयरमैन तरसेम लाल शर्मा की कार्यप्रणाली से नाखुश होकर ब्लॉक आरएसपुरा के अधिकतर सरपंचों ने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था और उसकी कॉपी डीपीओ जम्मू को सौंपी थी और उनसे मांग की गई थी कि बीडीसी चेयरमैन को जल्द से जल्द उसके पद से हटाया जाना चाहिए। लेकिन काफी समय बीत जाने के बावजूद भी संबंधित विभाग द्वारा इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है।

सरपंचों ने आरोप लगाया कि बीडीसी चेयरमैन सरपंचों पंचों की उम्मीदों पर खरा उतरने में पूरी तरह से नाकाम रहा है और खासकर उन्होंने पंचायतों के विकास तथा बेहतरी के लिए कोई कार्य तक नहीं किया है। जिस से खफा होकर सरपंचों ने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। सरंपचों ने यह भी आरोप लगाया कि पिछले दिनों बीडीसी चेयरमैन ने आरएसपुरा ब्लॉक एक सरपंच कि सभी अधिकारों को सीज 2 दिनों के भीतर ही कर दिया लेकिन उन्होंने जो बीडीसी चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है उस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। जिससे विभाग की कार्यप्रणाली पर कई प्रश्न चिन्ह लगते हैं। सरपंचों ने चेतावनी दी कि अगर जल्द से जल्द बीडीसी चेयरमैन को उसके पद से निष्कासित नहीं किया गया तो आगामी जिला विकास परिषद चुनावों का बहिष्कार करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.