Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण से सील इलाकों में किया सैनिटाइजेशन

जागरण संवाददाता जम्मू नगर निगम की टीमों ने कोरोना संक्रमित मरीजों के आने के बाद सील कि

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 06:15 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 06:15 AM (IST)
कोरोना संक्रमण से सील इलाकों में किया सैनिटाइजेशन
कोरोना संक्रमण से सील इलाकों में किया सैनिटाइजेशन

जागरण संवाददाता, जम्मू : नगर निगम की टीमों ने कोरोना संक्रमित मरीजों के आने के बाद सील किए गए क्षेत्रों में रविवार को सैनिटाइजेशन की। इस दौरान लोगों को घरों में रहकर नियमों का पालन करने के लिए भी प्रेरित किया गया।

prime article banner

निगम आयुक्त के निर्देशों पर निगम की हेल्थ विग ने रविवार को शहर के जानीपुर, गोल पुली, तालाब तिल्लो, उस्ताद मुहल्ले, सतवारी में सैनिटाइजेशन की। निगम का दावा है कि जिन इलाकों से अभी तक कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले मिले हैं, उन इलाकों के साथ हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन, सरकारी इमारतों, सरकारी अस्पतालों समेत जिन इमारतों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं, वहां पर इस तरह के अभियान रोजाना चलाए जा रहे हैं। फॉगिग और स्प्रे के बाद कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोडियम हाइपो क्लोराइड और एथेनॉल का छिड़काव कर शहर को स्टरलाइज किया जा रहा है।

जम्मू में अभी तक पांच सौ के करीब कोरोना संक्रमण के मामले हो चुके हैं। रविवार को जानीपुर पुलिस स्टेशन को भी कोरोना संक्रमण मामला सामने आने के बाद सील कर दिया गया। उस्ताद मुहल्ले में परिवार के सदस्यों के संक्रमित होने के बाद मुहल्ले को सील किया गया है। ऐसे ही गोल पुली, तालाब तिल्लो, सतवारी आदि में भी संक्रमण के मामलों के सामने आने के बाद निगम सैनिटाइजेशन करने में सक्रियता दिखा रहा है।

जहां भी कोरोना के मामले आते हैं, वहां हो रहा सैनिटाइजेशन: मेयर

मेयर चंद्रमोहन गुप्ता का कहना है कि कोरोना महामारी के पहले दिन से ही जम्मू नगर निगम सक्रिय है। कोई रोज ऐसा नहीं जाता, जब सैनिटाइजेशन नहीं होती। जहां कहीं भी कोरोना संक्रमण का मामला आता है, वहां फौरन टीमें भेज कर सैनिटाइजेशन करवाई जाती है। इसके लिए अलग से कर्मचारियों की तैनाती की गई है। फॉगिग मशीनों, पंपों के अलावा मैनुअल पंप भी काम में लगे हैं। इतना ही नहीं जरूरत पड़ने पर अग्निश्मन और कृषि विभाग के साथ मिलकर भी अभियान चलाए गए। उन्होंने कहा कि निगम तो अपना काम कर ही रहा है, लोगों को भी चाहिए कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए निर्धारित नियमों का पालन करें। बिना मास्क बाहर न निकलें। बार-बार हाथ धोएं और अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.