Move to Jagran APP

आरएसपुरा नगर पालिका की पहली बैठक में छाया रहा साफ-सफाई का मुद्दा

नगर पालिका अध्यक्ष सतपाल पप्पी की अध्यक्षता में हुई बैठक में शहर में साफ-सफाई को सुचारू बनाने के साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर हाईमास्ट लाइट व विद्युत पोल लगाने, नाली-नाला, निर्माण आदि कार्यों पर चर्चा की गई।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 05:32 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 05:32 PM (IST)
आरएसपुरा नगर पालिका की पहली बैठक में छाया रहा साफ-सफाई का मुद्दा
आरएसपुरा नगर पालिका की पहली बैठक में छाया रहा साफ-सफाई का मुद्दा

आरएसपुरा, संवाद सहयोगी। नगर पालिका आरएसपुरा बोर्ड की पहली बैठक में साफ-सफाई, कूड़ा निस्तारण से लेकर अन्य तमाम समस्याओं का मुद्दा छाया रहा। वार्डों में नियमित तौर पर कूड़ा न उठाने के आरोपों के साथ अन्य शिकायतें भी की गई।गहमागमी के महौल के बीच पार्षदों ने कस्बे में सफाई व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए कुछ आैर सफाई कर्मचारियों की अस्थायी नियुक्ति करने आैर मुख्य बाजार से अतिक्रमण हटाने पर आम राय भी बनाई।

loksabha election banner

नगर पालिका अध्यक्ष सतपाल पप्पी की अध्यक्षता में हुई बैठक में शहर में साफ-सफाई को सुचारू बनाने के साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर हाईमास्ट लाइट व विद्युत पोल लगाने, नाली-नाला, निर्माण आदि कार्यों पर चर्चा की गई। वार्ड नंबर एक से पार्षद नितिका चोपड़ा ने वार्ड एक में कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल के पास बनाए गए डंपिंग प्वाइंट को बदलने की मांग को प्रमुख्ता से रखा गया। उन्होंने कहा कि इस डंपिंग प्वांइट के कारण जहां के स्थानीय लोगों सहित जहां पर स्थित दो स्कूल, मंदिर व पार्क में सैर के लिए आने जाने वाले लोगों को खासी परेशानी आती है। वार्ड नंबर दो पार्षद व उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता ने शहर की साफ-सफाई व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए सफाई कर्मचारियों के साथ बैठक करने की बात रखी।

वार्ड नंबर तीन पार्षद किशोर कुमार ने सदन में बिजली संबंधी समस्या को रखते हुए अध्यक्ष से उनकी वार्ड की बिजली समस्या को गर्मी से पहले पहले ठीक करवाने की मांग की। चार से पार्षद देवो रानी, पांच से अंजू बाला ने भी उनकी वार्ड में साफ-सफाई को सुचारू न होने की समस्या को रखा। वार्ड छह के पार्षद सुनीत कुमार ने सफाई कर्मियों द्वारा मनमर्जी का आरोप लगाते हुए वार्ड पार्षद की बात न सुनने का आरोप लगाते हुए अध्यक्ष से ऐसे सफाई कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। वार्ड 11 कांग्रेस पार्षद तीर्थ सिंह ने अपने वार्ड में कूड़ा समय से न उठाए जाने की शिकायत की। उन्होंने आरोप लगाया कि बार बार कमेटी अधिकारी के नोटिस में लाने के बावजूद भी उनकी वार्ड का सफाई कर्मचारी नहीं आ रहा है।

नालियों व नालों की डीसिलटिंग की जरूरत है। वार्ड नंबर 13 पार्षद दया राम ने अध्यक्ष से मांग की कि कमेटी की बैठक के लिए समय पहले से ही निर्धारित कर लिया जाए ताकि पार्षद इसके लिए पहले से तैयारी करके आए। इसके साथ ही यह भी मांग रखी कि पार्षदों को पालिका के पास क्या संसाधन पार्षदों के लिए उपलब्ध के बारे में भी उनको पूर्ण जानकारी दी जाने की बात रखी। अंत में बैठक को संबोधित करते हुए पालिका अध्यक्ष सतपाल पप्पी ने सभी पार्षदों को यकीन दिलाया कि हर सूरत में शहर को सुंदर बनाने के लिए काम किया जाएगा। पार्षदों द्वारा बताई गई हर समस्या का सामधान करने के लिए कमेटी कार्यकारी अधिकारी को मौके पर निर्देश जारी किए। इस अवसर पर कमेटी कार्यकारी अधिकारी कैलाश चौधरी भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.