Move to Jagran APP

Jammu Kashmir DDC Chunav: चुनाव से पहले डीजीपी ने सुरक्षा प्रबंधों का लिया जायजा

जम्मू कश्मीर में शनिवार को जिला विकास परिषद के पहले चरण के चुनाव के साथ-साथ पंचायत उपचुनाव के अलावा स्थानीय निकाय के उपचुनाव के लिए भी मतदान होना है। इसे लेकर किए गए सुरक्षा इंतजामों का जम्मू कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने उच्च स्तरीय बैठक में जायजा लिया।

By lokesh.mishraEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 05:30 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 07:57 AM (IST)
Jammu Kashmir DDC Chunav: चुनाव से पहले डीजीपी ने सुरक्षा प्रबंधों का लिया जायजा
जम्मू कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने उच्च स्तरीय बैठक में जायजा लिया।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू कश्मीर में शनिवार को जिला विकास परिषद चुनाव के साथ पंचायतों और शहरी निकाय के लिए उपचुनाव होना है। इन चुनावों को लेकर सुरक्षा इंतजामों का जम्मू कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने उच्च स्तरीय बैठक में जायजा लिया।जिला विकास परिषद में पहले चरण के लिए 18 सीटों पर मतदान होना है। इनमें से 25 सीटें कश्‍मीर और 18 जम्‍मू क्षेत्र में हैं।

loksabha election banner

कश्मीर पुलिस कंट्रोल रूम में शुक्रवार को आयोजित बैठक में चुनाव के दौरान व्यापक सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित बनाए जाने पर जोर दिया गया। डीजीपी ने कहा कि हमारा मुख्य लक्ष्य सुरक्षा को सुनिश्चित बनाना है, ताकि यह चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो सकें। अधिक से अधिक संख्या में मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग कर सकें। बैठक में वोटरों को पोलिंग स्टेशनों तक पहुंचने में कोई असुविधा न हो इस पर भी विस्तृत चर्चा हुई।

इस दौरान कश्‍मीर और जम्‍मू में शांतिपूर्ण चुनाव करवाने के प्रबंधों पर चर्चा की गई। सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े सूत्रों ने बताया कि निष्‍पक्ष और शांतिपर्वूक चुनाव करवाने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरी तैयारी कर ली है। मतदान केंद्रों के अलावा प्रत्‍याशियों की सुरक्षा सुनिश्चित बनाने पर जोर दिया गया है और पूरी योजना का ब्‍लूप्रिंट तैयार कर लिया गया है। जम्‍मू कश्‍मीर में आठ चरणों में मतदान होना है। पहले चरण में शनिवार को मतदान होने वाला है।

बैठक में एडीजीपी सीआइडी आरआर स्वैन, कश्मीर बीएसएफ मुख्यालय के आइजी राजेश, आइजीपी कश्मीर विजय कुमार मिश्रा,आइजी सीआरपीएफ आप्रेशन दीपक रतन, आइजी सीआरपीएफ चारू सिन्हा, श्रीनगर सेना की 15 कोर में बिग्रेडियर पीके मिश्रा के अलावा वरिष्ठ सैना, पुलिस व सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.