जम्मू, जागरण संवाददाता । रोहित कुमार ने 18वीं मिस्टर जम्मू बॉडी बिल्डिंग और फिटनेस प्रतियोगिता में उम्दा प्रदर्शन के दम पर चैंपियन ऑफ द चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। बॉडी बिल्डिंग जम्मू-कश्मीर एसोसिएशन द्वारा गांधीनगर स्थित टीचर्स भवन में प्रतियोगिता का आयोजन जम्मू-कश्मीर स्टेट स्पोटर्स काउंसिल के तत्वाधान से किया गया। इसमें केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से 100 खिलाड़ियों ने भाग लिया। नशे को ना कहें का संदेश देने के लिए आयोजित प्रतियोगिता के अंत में पूर्व मंत्री और बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ऑफ जम्मू-कश्मीर के चेयरमैन रमन भल्ला और अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह तिरथी ने विभिन्न वर्गों के विजेताओं व उपविजेताओं को सम्मानित किया। महासचिव राजेश दत्ता की देखरेख में आयोजित एक दिवसीय प्रतियोगिता के मुकाबले शनिवार देर रात को संपन्न हुए।

लड़कों के 50 से 55 किलोग्राम भार वर्ग में जुगल कुमार पहले, बृजेन्दं सिंह दूसरे, राकेश बुरनी तीसरे और बाल कृष्ण गुप्ता चौथे स्थान पर रहे। 55 से 60 किलोग्राम भार वर्ग में निरभात सिंह ने पहला, रजत कुंडल ने दूसरा, नवजीत सिंह ने तीसरा और जुगल किशोर ने तीसरा स्थान पाया। 65 से 70 किलोग्राम भार वर्ग में राेहित कुमार बाजी मारने में सफल रहे जबकि अभिषेक नेगी को दूसरे, कुमार गौरव को तीसरे और सुखदेव राज को चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा। 70 से 75 किलोग्राम भार वर्ग मं कृष्ण लाल पहले, सक्षम दूसरे, जतिन कुमार तीसरे और नवनीत शर्मा चौथे स्थान पर रहे। 80 से 85 किलोग्राम भार वर्ग में शुभम शर्मा ने पहला, ऋत्विक शर्मा ने दूसरा, साहिल भारत ने तीसरा और रोहित ने चौथा स्थान हासिल किया। 85 से 90 किलोग्राम भार वर्ग में गणेश कुमार पहला, राहुल कोहली दूसरा और राजेन्द्र कुमार तीसरा स्थान पाने में कामयाब रहे।

मास्टर्स वर्ग में डॉ. नवीन महाजन ने पहला और काका सरदार ने दूसरा स्थान हासिल किया। छह फीट से ऊपर के फिटनेस वर्ग में आशीष शर्मा ने पहला, राकेश चिब ने दूसरा, गौतम ने तीसरा, राहुल कोहली ने चौथा और शाहिद खान ने पांचवां स्थान हासिल किया।

 

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस