जागरण संवाददाता, जम्मू : हिनान मलिक की शतकीय पारी की बदौलत रोड सेफ्टी इलेवन ने कश्मीर सीक्रेटीरेट इलेवन को 20 रन के अंतर से मात देकर सातवें ईद-दिवाली मिलन क्रिकेट कप का उद्घाटन मुकाबला जीता।

परेड ग्राउंड में प्रतियोगिता का उद्घाटन जम्मू के आइजीपी डॉ. एसडी ¨सह ने किया। उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों के खिलाड़ियों से परिचय लिया। प्रतियोगिता आयोजक सचिव राजेश गिल की देखरेख में हो रही है। इसमें 24 क्रिकेट क्लब भाग ले रहे हैं। रोड सेफ्टी इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। हिनान मलिक ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 9 छक्कों की मदद से 143 रन बनाए। पंकज ने भी 30 रन बनाए।

कश्मीर सीक्रेटीरेट इलेवन की ओर से गेंदबाज नवीन ने तीन विकेट, सुनील और हसीब ने एक-एक विकेट चटकाए।

जवाब में कश्मीर सीक्रेटीरेट इलेवन की टीम 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 169 रन ही बना पाई। दानिश ने 66 रन, रईस ने 38 रन और एजाज ने 10 रन बनाए।

रोड सेफ्टी इलेवन की ओर से गेंदबाज भलवान ¨सह ने छह विकेट चटकाए। आरके भट्ट और अर¨वद भी एक-एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। हिनान मलिक को शतक बनाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। एक अन्य मुकाबले में केसी स्पो‌र्ट्स क्लब ने साई क्रिकेट क्लब को चार विकेट से मात दी। साई क्लब ने 123 रन बनाए जबकि जवाब में केसी स्पोटर्स क्लब ने 16 ओवर में छह विकेट गंवाकर विजय लक्ष्य हासिल कर लिया। आज के मुकाबलों में अशोक कुमार, संजू और अजय अम्पायर थे। रविवार को विशाल क्रिकेट क्लब बनाम स्टार इलेवन और सिमुला क्रिकेट क्लब बनाम डब्ल्यूसीसी कश्मीर के बीच मुकाबले होंगे।

Posted By: Jagran