Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस की तैयारियां: कड़ाके की ठंड में भी दिख रहा देशभक्ति का जोश

राज्य में जारी ठंड के प्रकोप के बीच समारोह के सफल आयोजन की रिहर्सल में जुटे स्कूली बच्चे, सेना, पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के जवानों के जोश व उत्साह में कोई कमी नजर नहीं आ रही है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 10:51 AM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 10:51 AM (IST)
गणतंत्र दिवस की तैयारियां: कड़ाके की ठंड में भी दिख रहा देशभक्ति का जोश
गणतंत्र दिवस की तैयारियां: कड़ाके की ठंड में भी दिख रहा देशभक्ति का जोश

जम्मू, जागरण संवाददाता। देश भर में 26 जनवरी को मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस को लेकर जम्मू में भी रिहर्सल शुरू हो गई हैं। इस बार जम्मू में मुख्य समारोह जम्मू यूनिवर्सिटी के मैदान में होगा। यह पहला मौका है जब यहां पर गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह होने जा रहा है। इससे पूर्व एमए स्टेडियम में मुख्य समारोह का आयोजन होता था लेकिन वहां पर मरम्मत कार्य के चलते जम्मू यूनिवर्सिटी में समारोह का आयोजन होगा। राज्य में जारी ठंड के प्रकोप के बीच समारोह के सफल आयोजन की रिहर्सल में जुटे स्कूली बच्चे, सेना, पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के जवानों के जोश व उत्साह में कोई कमी नजर नहीं आ रही है।

loksabha election banner

 

सेना, पुलिस, सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ और स्कूली बच्चों ने पूरे जोश व उत्साह के साथ रिहर्सल को पहुंच रहे हैं। रिहर्सल में जम्मू-कश्मीर आमर्ड पुलिस की महिला बटालियन व एनसीसी कैडेट भी शामिल हैं। वीरवार सुबह रिहर्सल का शुभारंभ हुआ। कंपकंपाती सर्दी के बावजूद रिहर्सल में भाग लेने पहुंची स्कूली बच्चों की टोलियां जोश से भरी हुई हैं। सेना व पुलिस के जवानों के बैंड के साथ स्कूली बच्चों के बैंड भी देश भक्ति की धुनों को बजा रहे हैं। उनके कदम सुरक्षाबलों के जवानों के साथ कदमताल कर रहे हैं। स्कूलों में छुट्टियों के बावजूद गणतंत्र दिवस की रिहर्सल जारी हैं।

आज दूसरा दिन है, जब स्कूली बच्चों को सुरक्षाबलों के जवानों के साथ मार्च पास्ट की रिहर्सल में भाग लेने के लिए बुलाया गया है। पुलिस की डेयरडेबिल टीम भी अपने मोटरसाइकिलों के साथ पुलिस लाइन छन्नी में रिहर्सल कर रहे हैं। इसके अलावा समारोह में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक समारोहों की रिहर्सल स्कूलों में ही चल रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.