Move to Jagran APP

Jammu Kashmir : जनाजे में शामिल होने को हिंसा पर उतरे आतंकियों के रिश्तेदार

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर एहतियातन आतंकियों के जनाजे में अधिक लोगों को शामिल होने से मना करने पर उनके परिजन हिंसा पर उतर आए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 10:57 AM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 10:57 AM (IST)
Jammu Kashmir : जनाजे में शामिल होने को हिंसा पर उतरे आतंकियों के रिश्तेदार
Jammu Kashmir : जनाजे में शामिल होने को हिंसा पर उतरे आतंकियों के रिश्तेदार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कोरोना संक्रमण के मद्देनजर एहतियातन आतंकियों के जनाजे में अधिक लोगों को शामिल होने से मना करने पर उनके परिजन हिंसा पर उतर आए। आतंकियों के परिजनों-रिश्तेदारों की हिंसक भीड़ ने श्रीनगर में पुलिस नियंत्रण कक्ष के बाहर शनिवार को आधा घंटा तक हिंसा और पथराव किया। इन्हें रोकने के लिए पुलिस को लाठियों और आंसू गैस का सहारा लेना पड़ा। पथराव में डीएसपी रैंक के अधिकारी समत तीन पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

सुऱक्षाबलों ने शुक्रवार शाम तक चौबीस घंटों में दक्षिण कश्मीर के शोपियां और पुलवामा जिले में दो मुठभेड़ों में सात आतंकियों को मार गिराया है। इन आतंकियों के शवों को पोस्टमार्टम करने के बाद पुलिस नियंत्रण कक्ष श्रीनगर में रखा गया, ताकि इन्हें दफनाने के लिए उत्तरी कश्मीर ले जाया जा सके। शोपियां में अल-बदर के चार और पुलवामा में तीन आतंकी मारे गए हैं। पुलवामा मुठभेड़ में एक सैन्यकर्मी शहीद भी हुआ है।

श्रीनगर पुलिस नियंत्रण कक्ष के बाहर आधा घंटा तक पथराव किया

इस बीच, मारे गए आतंकियों के रिश्तेदार बड़ी संख्या में पुलिस नियंत्रण कक्ष के बाहर जमा हो गए। महिलाएं भी शामिल थीं। पुलिस अधिकारियों इन लोगों को बताया कि सिर्फ निकट संबंधियों को ही आतंकियों के जनाजे में शामिल होने की इजाजत दी जा सकती है। इस पर यह लोग भड़क गए और नारेबाजी करते हुए पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया।

पथराव में एसडीपीओ शहीदगंज समेत तीन पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। इसके बाद पुलिस ने लाठियों व आंसू गैस का सहारा लेते हुए हिंसक भीड़ को खदेडऩे का प्रयास किया। सड़क पर करीब 25 मिनट तक हिंसक झड़प हुई। इस दौरान पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें बासित रियाज, फैयाज सोफी, मुमताज हाफी, मुजफ्फर बट, मोहम्मद इसहाक, आदिल नजीर, जमीर डार, साहिल मुख्तार और शहनवाज अहमद शामिल हैं। इन सभी के खिलाफ निषेधाज्ञा को भंग करने, कोविड-19 प्रोटोकॉल तोडऩे, ङ्क्षहसा फैलाने, सरकारी अधिकारियों के कामकाज में बाधा व उनकी जान जोखिम में डालने के मामले दर्ज किए गए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.