राज्य ब्यूरो, जम्मू : लेह हिल काउंसिल चुनाव में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते कहा कि पार्टी किस हक के साथ लोगों से वोट मांग रही है। आखिर 70 साल में कांग्रेस ने लद्दाख के लोगों के लिए क्या किया। भ्रष्टाचार और खानदानी राज दिया है। शनिवार से लेह के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे रेड्डी ने डिस्किट और हुंडर क्षेत्रों में जनसभाएं कर मोदी सरकार की उपलब्धियों को उजागर किया। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र से लद्दाख के लिए आई राशि को विपक्ष ने लूटा है। कांग्रेस ने लद्दाख के साथ सौतेला व्यवहार किया।

भाजपा के जिला प्रधान नावांग समस्थन ने कहा कि चुनाव में हमारा नारा है अबकी बार 26 पार। हमारी प्राथमिकता है कि युवाओं को प्रोत्साहित किया जाए। हमारे चुनावी घोषणापत्र में लद्दाख का राजनीतिक सशक्तिकरण करने के मुद्दे को शामिल किया है। रेड्डी ने लेह में खरदुंगला पास के नजदीक सड़क के निर्माण में लगे श्रमिकों के साथ बातचीत की। खरदुंगला पास 18380 फीट की ऊंचाई पर विश्व का सबसे ऊंची सड़क है। लेह हिल काउंसिल के चुनाव को भाजपा पूरी तरह से सक्रिय है। भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार के लिए अब तक केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू, अनुराग ठाकुर, मुख्तार अब्बास नकवी आ चुके हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह शनिवार को दिल्ली लौट गए हैं। लेह हिल काउंसिल की 26 सीटों के लिए 22 अक्टूबर को चुनाव होने हैं। 370 के बयान पर फारूक को घेरा :

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किशन रेड्डी ने नेशनल कांफ्रेंस के प्रधान डॉ. फारूक अब्दुल्ला पर निशाना साधा। उन्होंने फारूक के उस बयान का जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि चीन की मदद से जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को बहाल किया जा सकता है। रेड्डी ने कहा कि लेह के लोगों को फारूक के विचारों को जानना चाहिए। क्या ऐसे लोगों को वोट मांगने का अधिकार है।

कांग्रेस के स्थानीय नेता कर रहे प्रचार :

एक तरफ भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों को उतार दिया है तो दूसरी ओर कांग्रेस को अपने स्थानीय नेताओं से प्रचार से काम चलाना पड़ रहा है। कांग्रेस के लद्दाख के प्रधान नावांग रिगजिन जोरा स्वयं सक्रिय होकर हर सीट पर उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार के लिए जा रहे हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस