श्रीनगर, राज्य ब्यूरो । शोपियां में बीती रात एक संक्षिप्त मुठभेड़ में घायल होने के बाद भाग निकला हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी आसिफ शुक्रवार को शेरे कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान सौरा में उपचार कराता मिला। फिलहाल, पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और उसका इलाज पुलिस निगरानी में चल रहा है। इसके साथ ही पुलिस ने आतंकी के श्रीनगर पहुंचने और उसे अस्पताल में पहुंचाने वाले तत्वों के बारे में छानबीन शुरु कर दी है।

 

गाैरतलब है कि वीरवार की शाम को सेना की 44 आरआर के जवानों ने एक विशेष सूचना पर जिला शोपियां के अहगाम इलाके में एक नाका लगाया था। नाके पर तैनात जवानों ने वहां से गुजर रहे संदिग्ध वाहनों की तलाशी शुरु की। इसी दौरान एक मारुती स्वीफट कार वहां से गुजरने लगी। जवानों ने उसे भी रुकने का संकेत किया था। इस कार में आतंकी मौजूद थे और उन्होंने कार को मोड़ कर भागने का प्रयास किया। आतंकियों ने जवानों को अपना पीछा करने से रोकने के लिए फायरिंग भी की।

इस पर जवानों ने भी जवाबी फायर किया था। करीब पांच से सात मिनट तक दोनों तरफ से गोलियां चलती रही। इसके बाद आतंकी वहां अपनी कार छोड़ भाग निकले।

गोलीबारी के दौरान एक स्थानीय युवक भी क्रासफायरिंग की चपेट में आकर जख्मी हो गया था। रात को ही आतंकी आसिफ के जख्मी अथवा मारे जाने की खबर फैली थी,लेकिन पुलिस ने इससे इंकार करते हुए कहा था कि शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने के इरादे से अफवाह फैलाई है।

अलबत्ता, आज तड़के शेरे कश्मीर आयुर्विज्ञान अस्पताल सौरा में आसिफ को उसके कुछ साथी भर्ती कराकर गायब हो गए। वह मुठभेड़ में बुरी तरह जख्मी हो गया था और उसकी हालत अत्यंत नाजुक बनी हुई है। अस्पताल में डाक्टरों ने तुरंत उसका आप्रेशन करते हुए कथित तौर पर पुलिस को सूचित किया।

आतंकी के अस्पताल में भर्ती होने की सूचना मिलते ही पुलिस और अर्धसैनिकबलों ने पूरे परिसर की सुरक्षा व्यवस्था बड़ाते हुए, उस कक्ष को अपनी निगरानी में ले लिया,जहां आतंकी को रखा गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सूत्रों ने हिजब आतंकी आसिफ अशरफ मलिक पुत्र अशरफ मलिक के अस्पताल में भर्ती होने की सूचना दी थी। वह िजला शोपियां के करावूरा गांव का रहने वाला है। अस्पताल प्रशासन से अभी तक मेडिकल बुलेटिन नहीं मिला है। फिलहाल, आतंकी के जख्मी होने, मुठभेड़स्थल से फरार हो श्रीनगर के अस्पताल में पहुंचकर भर्ती होने के पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। उस वाहन को भी तलाशा जा रहा है,जिसमें आतंकी को श्रीनगर पहुंचाया गया है।  

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस