Move to Jagran APP

विवादों में घिरे भाजपा विधायक पर गाज गिरना तय

अपना दामन पाक बताने वाले भाजपा विधायक के खिलाफ सुबूत लेकर उनकी पत्नी मोनिका भी कमेटी के सामने पेश हुई।

By BabitaEdited By: Published: Fri, 13 Jul 2018 08:15 AM (IST)Updated: Fri, 13 Jul 2018 02:51 PM (IST)
विवादों में घिरे भाजपा विधायक पर गाज गिरना तय
विवादों में घिरे भाजपा विधायक पर गाज गिरना तय

जम्मू, राज्य ब्यूरो। सोशल साइट पर आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल होने के बाद विवादों में घिरे आरएसपुरा के भाजपा विधायक डॉ. गगन भगत पर पार्टी की गाज गिरना लगभग तय है। पार्टी हाईकमान ने इस मामले का कड़ा संज्ञान लिया है। वीरवार को पार्टी की अनुशासन कमेटी के सामने पेश होकर अपना दामन पाक बताने वाले भाजपा विधायक के खिलाफ सुबूत लेकर उनकी पत्नी मोनिका भी कमेटी के सामने पेश हुई।

loksabha election banner

वहीं वायरल तस्वीरों में विधायक के साथ आपत्तिजनक हालात में दिख रही लड़की के दादा ने भी पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने के बाद विधायक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। ठीक इसी समय महिलाओं के एक दल ने भी पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर विस क्षेत्र में हुई एक हत्या के मामले में विधायक के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आरोप लगाए कि इसमें भी गगन भगत का हाथ है। भगत को 19 जुलाई को होने वाली कमेटी की दूसरी बैठक में स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा गया है।

 अनुशासन कमेटी को करवाया डेढ़ घंटे इंतजार

भाजपा विधायक ने अनुशासन कमेटी को डेढ़ घंटे तक इंतजार करवाया। प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता सुनील सेठी की अध्यक्षता वाली अनुशासन कमेटी ने गगन भगत को वीरवार दोपहर तीन बजे पेश होने का समय दिया था। शाम 4.20 बजे तक विधायक के न पहुंचने पर कमेटी ने दिन की कार्रवाई समाप्त करने का फैसला कर लिया। इस बीच, विधायक पार्टी मुख्यालय तो पहुंचने, लेकिन सीधे मीडिया से बात करने पहुंच गए। उनके ठीक साढ़े चार बजे कमेटी के सामने पहुंचने पर कार्रवाई शुरू हुई। कमेटी के अन्य सदस्यों में पार्टी के वरिष्ठ नेता सरदार विरेंद्रजीत सिंह व एनडी रजवाल शामिल हैं।

पत्नी भी हुई पेश, सौंपे सुबूत

विधायक से पहले उनकी पत्नी मोनिका ने कमेटी के सामने पेश होकर पति के खिलाफ कई फोटो व अन्य सुबूत सौंपे। सूत्रों के अनुसार, मोनिका ने पति पर लगाए जा रहे आरोपों को सही करार देते हुए मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग उठाई। विधायक व उनकी पत्नी में इस समय तलाक का मामला चल रहा है। पत्नी ने कहा कि गुजर बसर के लिए उसे पति की ओर से गुजारे के लिए कोई धन नहीं दिया जा रहा है ।

लड़की के दादा ने मांगा इंसाफ

विधायक के साथ फोटो में दिखी लड़की के दादा ने पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर आरोप लगाया कि लड़की तीन महीनों से घर से गायब है। उन्होंने भाजपा विधायक पर परिवार को बदनाम करने का आरोप लगाया। वह अनुशासन कमेटी के सदस्य विरेंद्रजीत सिंह से भी मिले। उन्होंने मीडिया के सामने भी विधायक के आपत्तिजनक फोटो भी पेश किए। विधायक पर लड़की को गायब करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने इंसाफ की मांग की। वहीं पार्टी सूत्रों के अनुसार विधायक ने कमेटी को बताया कि लड़की के साथ वायरल फोटो नकली हैं। लड़की अपने बयान में स्पष्ट कर चुकी है कि उन पर लगाए जा रहे सारे आरोप झूठे हैं।

सरकार गिरने के बाद मुझे फंसाने की विपक्ष की साजिश : गगन भगत

भाजपा विधायक डॉ. गगन भगत ने कहा कि सरकार गिरने के बाद उन्हें फंसाने की विपक्ष की साजिश के तहत सोशल साइट पर उनके नकली फोटो वायरल किए गए हैं। इस संबंध में गत सप्ताह राज्य पुलिस के साइबर सेल में भी शिकायत की गई है। भाजपा की अनुशासन कमेटी के सामने पेश होने से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए गगन भगत ने कहा कि मेरे खिलाफ गैंग बन गया है। मुझे दिल्ली से भी फोन आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब लड़की कह रही है कि उसका अपहरण नहीं हुआ है तो इस मामले में मीडिया इतना तूल क्यों दे रहा है। पत्नी के आरोपों पर उन्होंने कहा कि वह उसे हर महीने एक लाख रुपये दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्या विधायक चुने जाने के बाद वह कोई डान बन गए हैं जो हत्या या अपहरण जैसे मामले में शामिल होंगे। लगाए जा रहे सभी आरोप आधारहीन व मनगढ़ंत हैं। उन्होंने कहा कि अगर लड़की घर नहीं जाती है तो इसमें वह क्या कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.