जम्मू, राज्य ब्यूरो। राज्य के दौरे पर आए केंद्रीय वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा के समक्ष शुक्रवार को रसाना में आठ वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म और हत्या का मामला उठा। वार्ताकार से मिले प्रतिनिधिमंडलों ने इस मामले की जांच सीबीआइ से करवाने की मांग की। पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्ष देव सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय वार्ताकार से कहा कि जम्मू के लोगों को मौजूदा सरकार दबा रही है।

उन्होंने रसाना हत्याकांड में हस्तक्षेप करने की मांग करते हुए कहा कि इसने पूरे राज्य को हिला दिया है। इसकी सीबीआइ जांच होनी चाहिए ताकि आरोपितों को सजा मिल सके। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि कुछ शरारती तत्व इसे सांप्रदायिक रंग देने में लगे हुए हैं ताकि इसकी निष्पक्ष जांच न हो। उन्होंने कहा कि दोषियों को फांसी की सजा हो, लेकिन निर्दोष लोग प्रताडि़त न हों।

हर्षदेव ने रो¨हग्याओं और बांग्लादेशियों का मुद्दा भी उठाया और उन्हें जम्मू से बाहर करने की मांग की। उन्होंने जम्मू के युवाओं को लोक सेवा आयोग और राज्य सेवा भर्ती बोर्ड में उचित स्थान देने, आंगनबाड़ी, आशा वर्कर्स और नेशनल हेल्थ मिशन कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने की भी मांग की। प्रतिनिधिमंडल में पैंथर्स पार्टी के महासचिव गगन प्रताप सिंह, पुरुषोत्तम परिहार व रछपाल सिंह सहित अन्य नेता भी शामिल थे।

पब्लिक ओपिनियन फोरम के प्रधान प्रवीण गुप्ता ने केंद्रीय वार्ताकार से रसाना हत्याकांड का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इस मामले में किसी निर्दोष को नहीं फंसाया जाना चाहिए। जो दोषी है, उसे कड़ी सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने जम्मू में बसे रो¨हग्याओं और बांग्लादेशियों को वापस भेजने और जम्मू में अतिक्रमण की समस्या को दूर करने के लिए भी कहा। उनके साथ फोरम के महासचिव गोपाल भी मौजूद थे।

जम्मू मुस्लिम फ्रंट के चेयरमैन शुजा जफर की अध्यक्षता में मिले प्रतिनिधिमंडल ने राज्य को दिए गए विशेष आर्थिक पैकेज पर चर्चा करने के अलावा जम्मू के युवाओं को रोजगार देने की मांग की। उन्होंने जम्मू संभाग के डोडा, राजौरी, पुंछ सहित अन्य जिलों के भटके हुए युवाओं का पुनर्वास करने की भी मांग की। वन विभाग से सेवानिवृत्त अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल भी केंद्रीय वार्ताकार से मिला। वार्ताकार मा‌र्क्सवादी विधायक मुहम्मद यूसुफ तारीगामी से मिलने उनके निवास स्थान भी गए। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस