जम्मू, जागरण संवाददाता। रेलकर्मियों के परिजनों ने पानी किल्लत को लेकर जम्मू से मुंबई जा रही रेल गाड़ी संख्या 12472 को प्लेटफॉर्म पर रोक लिया। प्रदर्शन कर रहे लोग पानी सप्लाई को बहाल करने की मांग कर रहे थे। उनके अनुसार रेलवे कर्मियों की ईस्ट कॉलोनी में पिछले कई दिनों से पानी आपूर्ति नहीं हुई है, जिससे लोगों को इस तपती गर्मी में भी बेहाल होना पड़ रहा है। प्रदर्शन कर रहे लोगों में महिलाएं तथा बच्चे शामिल थे।

मंगलवार सुबह 11:00 बजे के करीब सुपरफास्ट एक्सप्रेस जम्मू से जैसे ही मुंबई रवाना होने के लिए प्लेटफार्म नंबर एक से चलने लगी तो तभी 40 से 50 महिलाएं बच्चे ट्रेन के इंजन के आगे खड़े हो गए। उन्होंने हाथ में प्लास्टिक की खाली बाल्टियां पकड़ी हुई थी।

रेल रोके जाने की सूचना मिलते ही आरपीएफ कर्मी तथा रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी स्वयं मौके पर पहुंच गए। उन्होंने समझा-बुझाकर प्रदर्शन कर रही महिलाएं एवं बच्चों को शांत किया।

रेलवे अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी कॉलोनी में पानी आपूर्ति को बहाल कर दिया जाएगा। इस पूरी मशक्कत में रेलगाड़ी करीब 30 मिनट तक प्लेटफार्म पर ही खड़ी रहीं।

ख़रीद कर पी रहे पानी

प्रदर्शन कर रही महिला शांति देवी ने बताया कि गर्मियों के दिनों में पारा 40 डिग्री के पार चला गया है और उनके घरों में पीने के लिए पानी तक नहीं हैं। बिना पानी के बच्चे नहा नहीं पा रहे।

खाना बनाना तक के लिए उनके पास पानी नहीं है। निजी वाहनों में उन्हें पीने के लिए पानी लाना पड़ रहा है। आलम यह है कि उन्हें दुकानों से पानी खरीद कर पीना पड़ रहा है। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप