Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: रजनी पाटिल जम्मू में, डीडीसी चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन पर मंथन करेंगी

पूर्व सांसद और कांग्रेस की जम्मू कश्मीर मामलों की प्रभारी रजनी पाटिल ने जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन पर वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन किया। रजनी पाटिल अपने दो दिवसीय दौरे पर आज रविवार को जम्मू पहुंची।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 06:02 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 06:02 PM (IST)
Jammu Kashmir: रजनी पाटिल जम्मू में, डीडीसी चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन पर मंथन करेंगी
पूर्व सांसद और कांग्रेस की जम्मू कश्मीर मामलों की प्रभारी रजनी पाटिल।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । पूर्व सांसद और कांग्रेस की जम्मू कश्मीर मामलों की प्रभारी रजनी पाटिल ने जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन पर वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन किया। रजनी पाटिल अपने दो दिवसीय दौरे पर आज रविवार को जम्मू पहुंची। उन्होंने जम्मू पहुंचते ही शहीदी चौक स्थित पार्टी मुख्यालय में वरिष्ठ नेताओं, जिला प्रधानों की बैठक बुलाई जिसमें जिला विकास परिषद के चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर विचार विमर्श किया गया। रजनी पाटिल ने प्रदेश प्रधान जीए मीर सहित अन्य नेताओं के साथ जिला विकास परिषद चुनाव पर रिपोर्ट मांगी।

loksabha election banner

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पाटिल ने चुनाव में उम्मीदवारों को मैदान में उतारने में पारदर्शिता न बरतने, सूचियां सार्वजनिक न करने, पार्टी का जनादेश न मिलने पर कुछ कार्यकर्ताओं का मैदान में उतरना, गुपकार एलायंस में शामिल होने को लेकर स्पष्ट रवैया न अपनाने आदि मुद्दों पर जानकारी मांगी। उन्होंने जम्मू कश्मीर में पार्टी का जनाधार बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि हमें जनहित के मुद्दों को उठाकर लोगों के बीच जाना चाहिए। मोदी सरकार की नाकामियों को उजागर करना चाहिए। जिला विकास परिषद में किसी भी जिले में चेयरमैन बनाने की स्थिति में पार्टी के सक्षम न होने के मुद्दे पर चिंता व्यक्त करते हुए पाटिल ने कहा कि हमें उन मुद्दों को आगे लाना होगा, जो सीधे तौर पर लोगों से जुड़े हुए हैं। कार्यकर्ताओं के साथ नियमित तौर पर बैठकें करनी होगी। किसानों के मुद्दे पर पार्टी के आंदोलन को आगे बढ़ाना है।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में भविष्य में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां के लिए हमें अभी से जुट जाना है। पार्टी को समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चलते हुए उनकी समस्याओं को उजागर करते हुए समाधान करवाने के लिए सक्रिय होना है। उन्होंने नेताओं का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि हमें अपना जनाधार बढ़ाने के लिए जी जान से जुट जाना चाहिए। जिला विकास परिषद के चुनाव में हार से सबक सीखने की जरूरत है। जम्मू कश्मीर में हाल ही में आयोजित हुए जिला विकास परिषद के चुनाव में कांग्रेस को 26 सीटें हासिल हुई थी जिसमें पार्टी की एक उम्मीदवार जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी में शामिल हो गई है। वहीं पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने कहा कि जिला विकास परिषद समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई है। मंथन किया गया है। पार्टी अपनी नीति में बदलाव करेगी और जनाधार बढ़ाने के लिए सक्रिय होकर काम करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.