Move to Jagran APP

रजनी पाटिल ने कश्मीरी विस्थापितों से की मुलाकात, मसलों को संसद के अंदर व बाहर उठाने का आश्वासन दिया

कांग्रेस की जम्मू कश्मीर मामलों की प्रभारी और पूर्व सांसद रजनी पाटिल ने पार्टी के प्रदेश प्रधान जीए मीर व अन्य नेताओं के साथ जगटी विस्थापित कैंप का दौरा कर आंदोलन कर रहे कश्मीरी विस्थापितों से मुलाकात की। विस्थापितों के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं को उठाएगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 05:54 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 05:54 PM (IST)
रजनी पाटिल ने कश्मीरी विस्थापितों से की मुलाकात, मसलों को संसद के अंदर व बाहर उठाने का आश्वासन दिया
कांग्रेस की जम्मू कश्मीर मामलों की प्रभारी और पूर्व सांसद रजनी पाटिल

जम्मू, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस की जम्मू कश्मीर मामलों की प्रभारी और पूर्व सांसद रजनी पाटिल ने पार्टी के प्रदेश प्रधान जीए मीर व अन्य नेताओं के साथ जगटी विस्थापित कैंप का दौरा कर आंदोलन कर रहे कश्मीरी विस्थापितों से मुलाकात की। रजनी पाटिल ने विस्थापितों के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि पार्टी संसद के अंदर व बाहर उनकी समस्याओं को उठाएगी। हम चाहते है कि कश्मीरी विस्थापितों की सुरक्षित माहौल में सम्मानजनक तरीके से घाटी वापसी हो।

loksabha election banner

कश्मीरी विस्थापित पिछले कुछ दिनों से राहत राशि बढ़ाने, विस्थापित युवाओं को नौकरियां देने, सम्मानजनक वापसी के मुद्दे पर धरने पर बैठे हुए है। मीर ने रजनी पाटिल से कहा कि कश्मीरी विस्थापितों की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार प्रभावी कदम नहीं उठा रही है। प्रतिनिधियों ने रजनी पाटिल को ज्ञापन सौंपा जिसमें राहत राशि बढ़ाने, नौकरियां देने सहित अन्य मांगों को उजागर किया गया।

सोनिया गांधी हमेशा ही कश्मीरी विस्थापितों की समस्याओं को लेकर संवेदनशील रही है

पाटिल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी हमेशा ही कश्मीरी विस्थापितों की समस्याओं को लेकर संवेदनशील रही है। मनमोहन सिंह के नेतृत्व में पूर्व यूपीए सरकार ने कश्मीरी विस्थापितों की समस्याओं के समाधान के लिए कदम उठाए थे। उन्होंने कहा कि कश्मीरी विस्थापितों की सम्मानजनक वापसी समेत अन्य मुद्दों को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ भी प्रमुखता से उठाएगी। इस मुद्दे को संसद के अंदर व बाहर भी उठाया जाएगा। पूर्व मंत्री रमण भल्ला, मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा, योगेश साहनी, रजनीश शर्मा, मनमोहन सिंह, पवन रैना भी रजनी पाटिल के साथ गए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.