Move to Jagran APP

असुरक्षित घोषित बस स्टैंड की इमारत बारिश से टपकी

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के मुख्य बस स्टैंड की मौजूदा इमारत कभी भी किसी बड़े हादसे का सबब बन सकती

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 07:25 AM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 07:25 AM (IST)
असुरक्षित घोषित बस स्टैंड की इमारत बारिश से टपकी
असुरक्षित घोषित बस स्टैंड की इमारत बारिश से टपकी

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के मुख्य बस स्टैंड की मौजूदा इमारत कभी भी किसी बड़े हादसे का सबब बन सकती है। पिछले चौबीस घंटे से जारी बारिश के बीच इमारत की छत जगह-जगह से टपक ही रही है, कुछ हिस्से गिर भी रहे हैं। इतना ही नहीं इमारत की मजबूती के लिए बने बीम भी टूटने की कगार पर हैं। यात्रियों के बैठने के लिए सूखी जगह तक नहीं बची।

loksabha election banner

जम्मू विकास प्राधिकरण द्वारा इमारत की मरम्मत नहीं किए जाने से यह जर्जर हो चुकी है। जेडीए ने इसकी हालत को देखते हुए असुरक्षित भी घोषित कर दिया है लेकिन यहां से न तो कोई दुकान हटाई गई और न ही कोई ऐसे प्रबंध किए गए हैं जिससे हादसे की सूरत में निपटा जा सके। अलबत्ता मल्टीटियर पार्किग का निर्माण जोरशोर से जारी है। यात्रियों से भी ज्यादा इसमें दुकानें करने वाले दुकानदार परेशान हैं। शुक्रवार को भी पुंछ काउंटर के नजदीक इमारत की छत का कुछ हिस्सा नीचे गिर गया। गनीमत रही कि जिस जगह से छत का सीमेंट गिरा, वहां कोई यात्री नहीं था, वरना हादसा हो जाता। विगत दिवस भी इसके पास ही बीम का हिस्सा टूटा था। बारिश के बीच इमारत की छत के हिस्से गिर रहे हैं और बीच लगे सरिये दिखने लगे हैं। इससे खतरा बढ़ता ही जा रहा है। इससे दुकानदारों में भी रोष है। वे चाहते हैं कि जेडीए नई इमारत के बनने तक तो इस इमारत का रखरखाव करे। ऐसा न हो कोई बड़ी दुर्घटना घट जाए। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के कई यात्री अभी यहां फंसे हुए हैं। बस स्टैंड में यात्रियों को ठहरना भी सुरक्षित नहीं दिख रहा। ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान आरके टॉक का कहना है कि जेडीए के अधिकारियों को बार-बार इस बारे में बताया गया है। अधिकारी इस इमारत को असुरक्षित घोषित कर चुके हैं। लेकिन अभी तक कोई इंतजाम नहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.