Move to Jagran APP

रेल सफर में लूटने वाला नटवर लाल काबू, मुगलसराय रेल रूट पर कई वारदातों दे चुका है अंजाम

यात्री ने आरपीएफ कर्मी को बताया कि सीट नंबर 21 तथा 22 में सवार यात्री उसी बर्थ की ओर गए थे, जहां पर महिला अपना पर्स छोड़ कर चली गई थी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 11:42 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 11:42 AM (IST)
रेल सफर में लूटने वाला नटवर लाल काबू, मुगलसराय रेल रूट पर कई वारदातों दे चुका है अंजाम
रेल सफर में लूटने वाला नटवर लाल काबू, मुगलसराय रेल रूट पर कई वारदातों दे चुका है अंजाम

जम्मू, जागरण संवाददाता। रेलगाड़ियों में उच्च श्रेणी में सफर कर यात्रियों को लूटने वाले शातिर चोर गिरोह के दो सदस्यों को दबोच लिया है। आरोपितों के कब्जे से रेलगाड़ी में सफर कर रहे यात्रियों के मोबाइल फोन के अलावा नकदी को भी बरामद किया गया, जो उन्होंने चलती रेलगाड़ी में चुराए थे। दोनों आरोपितों को फिलहाल आरपीएफ पुलिस के पठानकोट पुलिस थाने के हवाले किया गया है। यदि जरूरत पड़ी तो उन्हें पूछताछ के लिए जम्मू लाया जाएगा। उनकी पहचान मोहम्मद नौशाद निवासी लखनऊ, उत्तर प्रदेश तथा शुभम शर्मा निवासी सीलमपुर, दिल्ली के रूप में हुई।

loksabha election banner

दिल्ली सराय रोहिल्ला-ऊधमपुर एसी स्पेशल (22401) जैसे ही मंगलवार सुबह तड़के पंजाब के मुकेरिया में पहुंची तो इस दौरान एक महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया कि उसके पर्स में पड़ी हजारों रुपये की नकदी गायब है। शोर सुनकर रेलगाड़ी में सवार आरपीएफ के जवान के अलावा सीआईटी अब्दुल रशीर, डिप्टी सीआईटी अर्जुन कुमार बाेगी में पहुंच गए। महिला ने उन्हें बताया कि वह शौच के लिए गई थी, इस दौरान किसी ने उसके सीट में पड़े पर्स में रखी नकदी को चुरा लिया था। महिला के अनुसार उसका पर्स अपने स्थान की बजाए दूसरी जगह पहुंच गया था। जिसके चलते उसे पर्स से छेड़छाड़ होने का शक हुआ। जब उसने पर्स को खोला तो उसके अंदर पड़ी नकदी गायब थी।

आरपीएफ को यह बात समझ में आ गई कि चोर अभी इसी बाेगी में मौजूद है। इसी बीच एक अन्य यात्री ने आरपीएफ कर्मी को बताया कि सीट नंबर 21 तथा 22 में सवार यात्री उसी बर्थ की ओर गए थे, जहां पर महिला अपना पर्स छोड़ कर चली गई थी। दोनों संदिग्ध यात्रियों से पूछताछ हुई तो वे संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए। तलाशी के दौरान हजारों रुपये की नकदी बरामद हुई। रेलगाड़ी में सवार कुछ लोगों ने जब उन्हें पीटा तो दोनों ने महिला के पर्स से नकदी चुराने के दौरान कुछ अन्य यात्रियों का मोबाइल फोन भी चुराने की बात को कबूल लिया। पठानकोट रेलवे स्टेशन पर पहुंचते हीं चोरी के दोनों आरोपिताें को आरपीएफ थाने में बंद कर दिया गया। उनके बरामद नकदी के अलावा मोबाइल फोन भी आरपीएफ अधिकारियों को सौपं दिए गए।

मुगलसराय रेल रूट पर कई वारदातों को अंजाम देने की बात कबूली

आरपीएफ पठानकोट के पोस्ट कमांडेंट पी कुमार बोहरा ने बताया कि चलती रेलगाड़ी में समान चुराने वाले दोनों आरोपितों ने खुलासा किया है कि उन्होंने अब दिल्ली जम्मू रूट में चलने वाली रेलगाड़ियों में सवार यात्रियों को अपना निशाना बनाना शुरू किया है। इससे पूर्व वे मुगलसराय रेल रूट पर चलने वाली रेलगाड़ियों में चोरियों की वारदातों को अंजाम दे चुके है।

दुरंतो में हुई लूट में भी शामिल हो सकते हैं ये लुटेरे

जम्मू से दिल्ली जा रही दुरंतो के एसी कोच में 17 जनवरी को कुछ को तेजधार हथियारों से लैस लूटेरे घुस आए थे। उन्होंने कोच में बैठे यात्रियों से लूटपाट की। आरपीएफ अधिकारी इस एंगल में पर भी जांच कर रही है कि कहीं उस लूट में भी ये दोनों युवक शामिल तो नहीं थे। हो सकता है कि कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर इन्हीं युवकों ने इस वारदात को भी अंजाम दिया हो। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.